Breaking News:

युद्ध की कगार पर दो शक्तिशाली देश, आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार

बीजिंग : उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह इस क्षेत्र में उकसाने वाली कार्रवाई न करे वरना दोनों पक्षों के बीच कभी भी युद्ध शुरू हो सकता है। चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि उत्तर कोरिया को लेकर किसी भी पल संघर्ष छिड़ सकता है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर दोनों देशों के बीच युद्ध होता है तो कोई भी इसका विजेता नहीं होगा। दरअसल, चीन ने ये सारी बातें उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग अपने दादा के जन्मदिन की 105वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित एक विशाल सैन्य परेड में कहीं।

इस मौके पर उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अमेरिका के राष्ट्रपति को लड़ाई के लिए भड़काने का आरोप लगाया। वहीं अमेरिकी अधिकारियों को इस बात का डर है कि तानाशाह इस मौके पर अपने छठे परमाणु हथियार का परीक्षण कर सकते हैं।

विदेश मंत्री वांग ने कहा कि एक तरफ अमेरिका और दक्षिण कोरिया हैं और दूसरी ओर उत्तर कोरिया है। दोनों के बीच तनाव बढ़ गया है। इन हालात को देखते हुए हमें ध्यान देने की जरूरत है। हम सभी पक्षों से आग्रह करते हैं कि सभी पक्ष भड़काऊ या धमकी देने वाले बयानों से बचें और कोरियाई प्रायद्वीप पर हालात बेकाबू होने से रोकें।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा था कि उत्तर कोरिया की समस्या से निपट लिया जाएगा। अगर चीन हमारा साथ देने का निर्णय करता है तो यह बहुत अच्छा होगा। अगर चीन साथ नहीं देता है तो हम अकेले ही उत्तर कोरिया से निपट लेंगे।  

Share This Post