धधक उठा श्रीलंका .. मुसलमानों पर शुरू हुए भयानक हमले .. 800 मुसलमानों को तत्काल देश छोड़ देने की धमकी

आतंकवाद के खिलाफ जिस प्रकार से दुनिय एकजुट हो रही है उसकी एक झलक श्रीलंका में दिखाई दे रही है जो अपने चरमबिंदु पर कही जा सकती है . यहाँ पर आतंकी हमलों में और लगातार हो रहे धमाको से त्रस्त हो कर अब जनता ने मोर्चा खोल दिया है और एक स्वर में आवाज उठानी शुरू कर दी है . यहाँ पर रोहिंग्या की आहट से पहले ही बौद्धों ने विरोध किया था लेकिन अब वहां के ईसाईयों ने भी अपना धैर्य होते हुए मुसलमानों के खिलाफ हिंसा शुरू कर दी है .

26 अप्रैल- आज ही भारतीय सेना के शौर्य से सिक्किम शामिल हुआ था भारत में. वो गौरवशाली दिन समय जब चीन को चटाई थी धूल

बुधवार को सैकड़ों मुसलमान नेगोंबो छोड़कर भागने लगे. समुदाय के ही कुछ लोगों ने उनके लिए बसों की व्यवस्था की. करीब 800 लोगों को उनके सिंहली, बौद्ध और ईसाई मकान मालिकों ने आतंकवादियों से कनेक्शन होने के शक में घर से बाहर निकाल. ऐसी भी खबरें हैं कि श्रीलंका में काम करने वाले बांग्लादेशी मजदूर भी देश छोड़कर भागने लगे हैं. इस अफरातरफी के बीच दूतावासों पर भारी भीड़ दिखाई दे रही है जो अपने देश वापस जाने के लिए अपने ही देश के दूतावास से गुहार लगा रहे हैं .

1993 मुंबई ब्लास्ट में सैकड़ों निर्दोषों के हत्यारे दरिन्दे अब्दुल गनी तुर्क की नागपुर जेल में मौत. दरिंदगी से भरा था तुर्क का जीवन

ईस्‍टर पर हुए आत्‍मघाती बम हमलों से प्रभावित नेगोंबो में सांप्रदायिक तनाव सिर उठाने लगा है। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के उत्‍तर में स्थित उपनगरीय क्षेत्र नेगोंबो में रह रहे पाकिस्‍तानी शरणार्थियों पर स्‍थानीय लोगों ने हिंसक हमले किए हैं। बुधवार को सैकड़ों शरणार्थी बसों में भर-भरकर यहां से पलायन करते देखे गए। बुधवार को स्‍थानीय जनता और पाकिस्‍तानी शरणार्थियों के बीच झड़प हुई और पाकिस्तानी शर्णार्थियो के कैम्पों पर हमला भी किया गया  जिनको फ़ौरन ही देश छोड़ कर भाग जाने अन्यथा गम्भीर परिणाम भुगतने की धमकी  दी गई  है … यंग मुस्लिम मेन असोसिएशन के अध्‍यक्ष नवाज दीन का कहना है, ‘करीब 60 लोगों ने नेगोंबो पुलिस स्‍टेशन में शरण ली है।

मोदी का विरोध माता सीता तक पहुंचा .. गठबंधन प्रचारक ने माता सीता के साथ सिगरेट जोड़ा

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511

Share This Post