रूस ने फिर सीरिया में बरसाई मौत. दर्जनों मरे

इस्लामिक आतंकी संगठन ISIS को पूरी तरह से जड़ से उखाड़ देने पर आमादा रूस ने एक बार फिर से कुछ दिन से शांत रहे सीरिया की तरफ अपना रुख किया और उसके रुख करते ही हुई है बमो की बारिश जिसमे दर्जनों लोगों के मारे जाने की खबर है जिसमे कुछ आंतकियो के साथ साथ उनको शरण दिए हुए वो लोग हैं जो आतंकियों के लिए ढाल का काम करते हैं . रूस के इस हमले के बाद अचानक ही सीरिया में फिर से कोहराम मचता दिख रहा है .

ज्ञात हो कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्यल्दिमिर पुतिन के बीच चल रही वर्चस्व की जंग ने अब तेजी पकड़ी है और उसका खामियाजा ईराक और सीरीया के लोगों को भुगतना पड़ रहा है . ताजा जानकारी के अनुसार  सीरिया के इदलिब प्रांत में बुधवार को रूसी लड़ाकू विमानों के द्वारा किये गये भीषण हवाई हमले में दर्जनों की मौत हो गई है जिसमे कुछ ऐसी महिलायें और बच्चे भी बताये जा रहे हैं जिनके घर में रूसी फौजों को आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी .

यहाँ तक कि रूस ने अभी हाल में हुई एक संधि का भी ध्यान नही रखा जिसमे शांति आदि की बात की गयी थी . लेकिन संधि होने के बाद भी यह ऐसा पहला हमला है. ब्रिटेन की ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने बताया कि पश्चिमोत्तर प्रांत के कई इलाकों में हुए हवाई हमलों में करीब 60 अन्य लोग घायल भी हुए हैं. सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाला यह आखिरी बड़ा इलाका है. निगरानी समूह के प्रमुख रमी अब्देल रहमान ने ‘एएफपी’ से कहा, ” पिछले 24 घंटे में रूसी विमान इदलिब और सराकिब सहित कई इलाकों में दर्जनों हवाई हमले कर चुके हैं.”

 

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW