इस्लामिक आतंक का कहर काबुल के आलिशान होटल में… निगल लिया 15 और जीवन

आतंक अपना काला साया हर तरफ व्याप्त करना चाहता है. आतंकी धरती के हर कोने को लहूलुहान करना चाहता है. आपको बता दे कि आतंकियों ने फिर से कत्लेआम मचाया है. मिली जानाकारी के मुताबिक अफगानिस्तान के काबुल में एक इंटरकॉन्टिनेंटल 5 स्टार होटल में बड़ा आतंकी हमला हुआ था. रिपोर्टो के मुताबिक हमलावरों ने होटल में कई लोगों को बंधक बना लिया था.

आतंकियों ने होटल के कुछ हिस्सों में आग भी लगा दी थी. वहीं होटल के बाहर तैनात स्पेशल फोर्स ने तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया. होटल में कैद कई लोगों के मारे जाने की भी खबरें है. हमले में घायल हुए करीब 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

इस विषय पर अफगान के गृह मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की है और बताया कि अभी भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने मीडिया को बताया कि राजधानी के एक फाइव स्टार होटल पर आतंकी हमला हुआ था और सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी. आपको ये भी बता दे कि इस आतंकी हमले की जिम्मेवारी तालीबान ने ली है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक , होटल की सुरक्षा का जिम्मा हाल में एक निजी सुरक्षा एजेंसी को दिया गया था पर वो अपने काम में विफल रहे.

हमलावरों से बचकर आए एक युवक ने बताया कि 15 से अधिक लोग मारे गए हैं और कई लोग घायल हैं. हमले में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले में बचे एक युवक ने बताया कि हमलावर लोगों को होटल की ऊपर की मंजिलों से नीचे फेंक रहे थे. उसने बताया कि उसने होटल के बाहर चार शव देखे हैं, साथ ही उसने बताया कि हमलावर ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगा रहे थे.

Share This Post

Leave a Reply