नवाज शरीफ के भारत को चेतावनी दिए जाने के बाद पाक एनएसए ने दिया ये बयान…

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार नसीर जंजुआ ने कहा कि भारत और पाकिस्तान ज्यादा दिनों तक दुश्मन नहीं रह सकते हैं और दोनों देशों को एक-दूसरे के साथ मिलकर अपने विवाद सुलझाने की जरूरत है। बता दें कि पाक सुरक्षा सलाहाकार का ये बयान ऐसे समय में आया है जब कूलभूषण जाधव के मामले पर भारत-पाकिस्तान आमने-सामने हैं।

जंजुआ ने मंगलवार को कनाडा के उच्चायुक्त पेरी कैल्डरवुड से बातचीत के दौरान कहा कि भारत और पाकिस्तान को एक-दूसरे के साथ मिलकर अपने विवाद सुलझाने की जरूरत है। जंजुआ ने दोहराते हुए कहा कि पाकिस्तान और भारत हमेशा दुश्मन ही नहीं बने रह सकते। इसके साथ ही जंजुआ ने क्षेत्रीय समीकरणों, द्विपक्षीय रिश्तों, आतंकवाद विरोधी सहयोग और नेशनल एक्शन प्लान के अमल पर बात की। जंजुआ ने एनएसजी में पाक की सदस्यता पर बिना किसी भेदभाव के विचार करने की बात पर भी जोर दिया।

बता दें कि पाकिस्तान द्वारा कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाए जाने के चलते दोनों देशों के बीच विवाद चल रहा है। इस मामले पर पाक पीएम नवाज शरीफ ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा था कि पड़ोसी देशों से दोस्ताना संबंध बनाए रखना पाकिस्तान की नीति है लेकिन इस कमजोरी समझने की गलती नहीं करना चाहिए। शरीफ ने कहा कि अगर हमारे ऊपर किसी भी प्रकार का खतरा आता है, तो हमारी सेना हर खतरे से लड़ने के लिए तैयार है।

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW