भारतीय नौसेना की लड़ाकू मरीन हमले की नीयति से घुसी हमारे जल क्षेत्र में- पाकिस्तान.. तनाव अभी भी चरम पर

निश्चित रूप से भारत के कुछ तथाकथित बुद्धिजीवियों ने सोची समझी रणनीति के तहत #SayNoToWar का अभियान चला कर आतंकियों के खिलाफ भारत की आक्रामक रणनीति को कुंद करने की साजिश रची थी लेकिन पाकिस्तान की तरफ से आ रहे बयानों पर अगर गौर किया जाय तो अभी भी सीमाओं पर तनाव कम नहीं हुआ है . अब नई घटना जलक्षेत्र में भी भारी तनाव की तरफ इशारा कर रही है जो पाकिस्तान के हिसाब से ये बीते कल अर्थात 4 मार्च की है .

ज्ञात हो कि शंका से घिरे पाकिस्तान को पहली बार इतना बदहवास देखा जा रहा है . पाकिस्तान लगातार बयानों में भारत की सरकार और भारत की सेना के लिए कुछ न कुछ बोल रहा है . इस बार पाकिस्तान ने कहा है कि भारतीय नौसेना की एक लड़ाकू मरीन ने उसके जलक्षेत्र में घुसने की कोशिश की है . पाकिस्तान के प्रमुख समाचार पात्र DAWN ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए इसका बाकायदा एक वीडियो भी जारी किया है जिसकी सत्यता में संदेह भी हो सकता है .

पाकिस्तान ने कहा कि भारतीय नौ सेना की मरीन बेहद आक्रामक अंदाज़ में पाकिस्तान की तरफ बढ़ रही थी जिसकी जानकारी पाकिस्तानी नौसेना को हुई . पाकिस्तानी नौसेना की भनक लगते ही भारतीय नौसेना की मरीन ने रास्ता बदल दिया और वो दूसरे रस्ते से वापस हो गयी . पाकिस्तान के इस बयान के बाद एक बार फिर से लगने लगा है कि अभी भी हालत सामान्य नहीं हुए हैं और आने वाले समय में जल थल और नभ हर कहीं आतंक पर करार प्रहार देखने को मिल सकता है .

Share This Post