पाकिस्तान ने लगाया भारत पर अजीब आरोप. अफगानिस्तान को चला रही भारत की रॉ

आतंकियों को पनाह देने वाला पाकिस्तान विश्व भर में हो रही निंदा से बौखला गया है, इसलिए कोई न कोई बहाने ढूंढ़ता रहता है जिससे वो भारत को बेइज़्ज़त कर सके या गलत साबित कर सके. भारत में आतंकी हमले करना अपना जन्मसिद्ध अधिकार मानने वाला पाकिस्तान आज भारत पर आतंकी हमले करने का झूठा आरोप लगा रहा है. पाकिस्तान के जॉइंट चीफ्स ऑफ द स्टाफ कमिटी के अध्यक्ष जनरल जुबैर महमूद हयात का कहना है कि CPEC से भारत घबरा गया है, इसलिए पाकिस्तान में अस्थिरता फ़ैलाने की कोशिश कर रहा है. इसके लिए वो अफ़ग़ानिस्तान का सहारा ले रहा है.

भारत से जन्मा पाकिस्तान हमेशा से भारत पर हमले करने की फ़िराक में रहता है. चाहे इसके लिए उसे विश्व भर में निंदा का सामना ही क्यों न करना पड़े. पूरे विश्व में बेइज़्ज़त होने के बावजूद भी पाकिस्तान ने आतंकियों को पनाह देना बंद नहीं किया. अमरनाथ यात्रा पर गए शिवभक्तों पर रास्ते में छुपे कायर पाकिस्तानी आतंकवादियों ने हमला किया तो उससे पाकिस्तान को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा जिससे बौखला कर पाकिस्तान ने भारत पर पाकिस्तान में अस्थिरता पैदा करने का आरोप लगा दिया.

अपने पडोसी मुल्कों से रिश्ते निभाने में असमर्थ पाकिस्तान चीन की मदद पाकर खुद को बलवान समझ रहा है, लकिन भारत को अन्य देशों से मिल रहे समर्थन से पाकिस्तान और चीन दोनों ही घबराये हुए है इसलिए भारत पर बेबुनियाद आरोप लगा कर अपनी घबराहट प्रकट कर रहे हैं. लकिन पाकिस्तान को यह बात भी ध्यान रखना चाहिए कि जो चीन हर जगह अपना फायदा देखता है और भारत से अपने रिश्ते तोड़कर पाकिस्तान का साथ दे रहा है कही वक्त आने पर उसका साथ भी न छोड़ दे और जिस चीन की बदौलत पाकिस्तान इतना उछल रहा है कही उसे मुँह की ना खानी पड़े.

Share This Post