जिन पाकिस्तानी अभिनेताओं की फैन हैं लड़कियां, जरा जानें की लड़कियों की क्या हैसियत है उनकी नजर में…

पाकिस्तान : पाकिस्तान मतलब इस्लामिक देश जहां पर औरतों को किसी जानवर से कम नहीं समझा जाता है। वैसे तो इस्लाम धर्म में महिलाओं को लेकर बहुत बड़ी-बड़ी बातें कही गई है। जिस देश में कभी भी किसी भी औरत को तलाक दे दिया जाता है और तलाक के बदले हलाला की शर्त रखी जाती हो, वहां पर महिलाओं की कितनी इज्जत होती है, ये तो हम सभी जानते हैं। इन सभी बातों को लेकर एक महिला जब अपने हक़ और अपने ऊपर हो रहे जुल्म और सितम को लेकर अगर कुछ भी बोलती है तो। धर्म के ठेकेदारों को मिर्चियां लग जाती है। 
ऐसा ही कुछ पाकिस्तान के मशहूर टीवी होस्ट और अभिनेता साहिर लोभी के बीच हुआ। दरअसल, ये सब पाकिस्तान के एक निजी न्यूज़ चैनल पर लाइव शो में हो रही एक प्रतियोगिता में हुआ। महिला होस्ट ने अपने भाषण में पाकिस्तानी महिलाओं के साथ हो रहे भेदभाव और पाकिस्तान के महिलाओं के प्रति पाकिस्तानी व्यवस्था को लेकर नाराज थी। अपने गुस्से को इस महिला ने कुछ इस तरह निकला। उसने अपने भाषण में कहा कि मैं उस मुल्क की बेटी हुं जहां औरतों को दबा के रखा जाता है, उन्हें परदे में रखने के साथ-साथ उनके मुँह पर ताला लगाने की भी सलाह दी जाती है। यहाँ लड़कियों के पढ़ाई करने पर उन पर सितम ढाये जाते है।
लोग बोलते है कि बराबरी का जमाना है अरे काहे की बराबरी साहब। नौकरी करे तो दरंदगी की बलि चढ़नी पड़ती है। मैं इस कॉम की बेटी हूँ, जहां की बेटी अगर खुद की पसंद से शादी करे तो उसे आग के हवाले कर दिया जाता है। यह चंद पैसे के लिए 80 साल के बूढ़े के साथ शादी करनी पड़ती है। वतन रखवाले आजम जरा आकर तो देखो की किन हाथों में अपने प्यारे पाकिस्तान को छोड़ गए हो तुम। यहां औरतों का कत्ल भी होता है और कभी धर्म के नाम पर उनकी इज्जत से भी खेला जाता है। 
इतना सुनते ही साहिर लोधी के मर्दांनगी पर चोट लग गयी वो बोले तुम औरते क्या मर्दों की बराबरी करोगी तुम पेरों की जूती के बराबर ही रहोगी हमेशा। अपनी औकात को न भूलो औरत और जिसने तुम्हें पाकिस्तान दिलवाया उस पर ही इल्जाम लगा रही हो। सूत्रों की मानें तो, महिला होस्ट साहिर लोधी की तरफ से लगातार धमकिया भी मिल रही है। बता दें कि इस शो ने खूब चर्चा बटोरी है। तो वहीं दर्शकों ने साहिर लोधी को सही बताते हुए एक बार फिर महिलाओं को चुप रहने की सलाह दी है। तो दूसरी तरफ कुछ लोग का कहना है कि साहिर लोधी गलत है।
Share This Post