अपने ही पायलट को पीट कर अधमरा कर डाला था पाकिस्तानियों ने.. फिर पाक सरकार ने भी घोषणा कर दी थी कि उन्होंने अपने ही पायलट को गिरफ्तार कर लिया है

पाकिस्तान सरकार द्वारा पहले दिन किये जा रहे दावे पर अगर गौर किया जाय तो उस के बाद भारत वासियों की चिंताएं बढ़ गयी थीं . पाकिस्तान ने दावा किया था कि उसने भारत के दो पायलटों को गिरफ्तार कर लिया है और इसके साथ ही उसने भारत के २ लड़ाकू विमानों को भी गिरा दिया है . इस खबर पर एक बार कई बुद्धिजीवी विश्वास कर लिए थे और उन्होंने इस मुद्दे पर भारत सरकार की आलोचना भी शुरू कर दी थी . लेकिन जब सच सामने आया तो वो हैरान कर देने वाला था .

ज्ञात हो कि जब पाकिस्तान के द्वारा किये गये दावे कि उसने भारत के २ लड़ाकू विमानों को गिराया है और इसके साथ ही भारत के २ पायलटों को गिरफ्तार किया है की जांच की गयी तो पाकिस्तान की सेना , पाकिस्तान की सरकार और पाकिस्तान की जनता की ऐसी मूर्खता सामने आई कि उसको दुनिया भर में एक मजाक और हंसी के रूप में देखा जाने लगा . हद तो ये रही कि कभी लाईट न होने का बहना करने वाले पाकिस्तान एयरफोर्स का पायलट अपने देश वालों से ही पिटा ..

विदित हो कि मिग विमान से पाकिस्तान के जिस F 16 विमान को भारत के जांबाज़ अभिनन्दन ने गिराया था उसी अपने ही गिरे विमान को पाकिस्तान ने जल्दबाजी में भारत का दूसरा विमान बता दिया था जो बाद में साबित भी हुआ कि वो पाकिस्तान का F 16 ही था . इसके साथ ही बताया ये जा रहा है कि जब उनके F 16 विमान का पायलट जमीन पर गिरा तो उसने सोचा कि वो भारतीय सीमा में गिरा है और लोगों से घिरे होने के बाद उसने खुद को भारतीय बताया जिसके बाद उसके ऊपर पाकिस्तानी टूट पड़े और उसको मार मार कर अधमरा कर दिया .

बताया ये भी जा रहा है कि धोखे की पुरानी आदत के चलते ही पाकिस्तान ने अपने पायलट को भारतीय सैनिको की वर्दी पहनाई थी जो बाद में उसकी पिटाई की बड़ी वजह बनी . इतना ही नहीं , उसके पास पहुचे पाकिस्तानी आर्मी के जवानों ने भी उसको भारतीय समझ कर गिरफ्तार किया और वही से उन्होंने उच्चाधिकारियों को सूचना दी थी कि उन्होंने एक भारतीय पायलट को गिरफ्तार कर लिया जो बुरी तरह से पीटा गया है . फिर उसको अस्पताल ले जाने के लिए बोला गया और साथ ही घोषणा कर दी गयी कि पाकिस्तान ने एक भारतीय पायलट को गिरफ्तार कर लिया है . इतना ही नहीं उन्होंने अपने ही गिरे विमान को भारत का गिरा विमान गिरा दिया था . कुल मिला कर ये पाकिस्तान के सैनिको , पाकिस्तान की सरकार और पाकिस्तान के नागरिको के द्वारा की गयी ऐसी मूर्खता है जो वर्तमान समय में दुनिया भर में बन रही है हंसी की वजह .


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share