पाकिस्तानी लडखडाती ट्रेन की तरह लडखडाती जुबान और कांपती टांग से पाकिस्तानी रेलमंत्री बोले- “जंग हुई तो बुरा होगा”. बंद हुई समझौता एक्सप्रेस ट्रेन

जिस अंदाज़ में पाकिस्तान में चलने वाली ट्रेन लडखडाया करती है उसी अंदाज़ में उस समय उनकी जुबान और संभवतः उनकी टांग भी लडखडा रही होगी लेकिन चेहरे पर एयरकंडीशन में भी आये पसीने को पोंछ कर वो ये दिखाने की कोशिश कर रहे थे कि वो डरे नहीं हैं . उन्हें ही नही बल्कि पूरी दुनिया को भी अच्छे से पता है कि जंग के हालात होने पर उनका क्या होगा लेकिन फिर भी दुनिया को नहीं बल्कि अपने आने वाले चुनावो के लिए वो अपनी तरफ से जो कह सकते हैं कह रहे हैं .

आख़िरकार पाकिस्तान ने अब एक और ऊट पटाग फैसले में भारत के साथ दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस की सेवाओं को निरस्त कर दिया है। पड़ोसी देश ने ट्रेन को वाघा सीमा पर ही रोक दिया है। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने आज समझौता एक्सप्रेस निरस्त करने का एलान किया। बड़े ताव में पाकिस्तान के रेल मंत्री राशिद ने पाकिस्तानी रिपोर्टरों के आगे कहा कि हमने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा को निलंबित करने का निर्णय किया है।

इतना ही नहीं उन्होंने आगे भी ताव देते हुए एलान किया कि जब तक वो पाकिस्तान के रेलमंत्री हैं तब तक ये ट्रेन दुबारा नहीं चलने देंगे . पाक रेल मंत्री ने चेताया कि आगामी तीन-चार महीने बहुत महत्वपूर्ण हैं। युद्ध हो सकता है, लेकिन हम युद्ध नहीं चाहते हैं। अगर हमपर युद्ध थोपा गया तो यह अंतिम युद्ध होगा। यकीनन ऐसे बोलने के थोड़े समय पहले उन्होंने पानी पिया था ..और दुनिया उनके जोश के  पीछे का सच देख  रही थी .. और उनका ये बयान शेख चिल्ली के चुटकुले से ज्यादा नहीं लग रहा  था .


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share