Breaking News:

भारतीय महिला को इंसाफ दिलाने हाईकोर्ट पहुंचे भारतीय डिप्लोमेट के साथ पाक ने की बदसलूकी

हम सब ने एक कहावत सुनी होगी “एक तो चोरी और ऊपर से सीना जोरी” ये कहावत पाकिस्तान पर सटीक बैठती है। पाकिस्तान ने आज इस्लामाबाद हाईकोर्ट में एक भारतीय डिप्लोमेट का फोन जब्त कर लिया। इस्लामाबाद हाई कोर्ट में उज्मा मामले की सुनवाई चल रही थी। आपको बता दें कि भारतीय महिला उज्मा ने पाकिस्तान के रहने वाले ताहिर अली पर बंदूक की नोक पर शादी करने का आरोप लगाया था। जिस मामले कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

उज्मा दिल्ली की निवासी है जिसने पिछले सप्ताह इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में शरण ली थी। उन्होंने खुद को भारत पहुंचाने का आग्रह किया था। उज्मा ने सोमवार को अदालत में कहा था कि खैबर पख्तूनख्वा के रहने वाले ताहिर अली ने बंदूक की नोक पर जबरन शादी की व यौन यातनाए दी और उसके वीजा सहित अन्य दस्तावेज भी जब्त कर लिए।

उज्मा ने कहा कि वो भारतीय उच्चायोग तब तक नहीं छोड़ना चाहती है जब तक वो सही सलामत भारत न आ जाए। पाकिस्तान विदेश विभाग के अधिकारी ने कहा है कि उज्मा के पास पुख्ता पेपर ना होना कोई बड़ा मुददा नहीं है, पहले उज्मा पर से कानूनी कार्रवाही पूरी हो जाए उसके बाद उसे भारत वापस कर दिया जाऐगा। वही भारतीय डिप्लोमेट का फोन जब्त करे जाने पर भारत सरकार ने रोक्ष जताया है और कहा है कि ये अमान्य है।

Share This Post