Breaking News:

भारत को घाव देने वाला देश एक महिला को भेजना चाहता है इलाज के लिए भारत. आखिर कौन है वो…

पाकिस्तान भारत से कभी भी आमने-सामने की लड़ाई नहीं लड़ा है। उसने हमेशा कायरों की तरह छुप कर वार किया है। पाक को इस हरकत के लिए कई बार मुंह की भी खानी पड़ी। ऐसे में जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक साथ मिलकर पूरी दुनिया से आतंकवाद का नामों निशान मिटने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुके है। जिसके बाद से इससे पाकिस्तान पूरी तरह बौखलाया हुआ है। अब इन दोनों महाशक्तियों के मिलने से पाकिस्तान पूरी तरह डर गया है। पाकिस्तान के डर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पाक ने आनन-फानन में अपने देश में आतंकवादियों को वैन कर दिया है।
एक तरफ जहां पाकिस्तान भारत के सेना पर हमला करता है, भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता दिखाता है, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की जनता भारत से ही मदद की गुहार लगा रही है। वहीं भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज वहां के जनता की मदद के लिए हर समय तैयार भी रहती हैं। ऐसा ही मामला एक फिर सामने आया है जब कैंसर जैसे जानलेवा बीमारी से जूझ रही पाकिस्तान की रहने वाली एक महिला फैजा तनवीर ने सुषमा स्‍वराज से मदद की गुहार लगाई है। फैजा तनवीर ने सुषमा स्‍वराज को पत्र लिखकर भारत के लिए बीजा दिलवाने के लिए उनकी मदद मांगी है।
आपको बता दें कि फैजा ने एक मेडिकल वीजा का लिए आवेदन पत्र जमा किया था, जिसको भारतीय दूतावास ने खारिज कर दिया था। गौरतलब है कि फैजा मुंह के कैंसर से पीड़ित हैं। फैजा ने विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज के ‘ईद मुबारक’ ट्वीट पर एक वीडियो पोस्‍ट कर बताया था कि वह माउथ कैंसर से जूझ रही हैं और उनसे अपनी जिंदगी बचाने का अनुरोध किया। वहीं पर फैजा तनवीर की माँ का कहना है भारत और पाक के संबंधों में चल रहे तनाव के कारण भारतीय दूतावास ने उन्‍हें वीजा देने से मना कर दिया गया।
उन्होंने कहा कि फैजा को अपना इलाज करने के लिए उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित इंद्रप्रस्‍थ डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जाना है। इलाज के लिए हमने आधे पैसे का भुगतान पहले ही कर दिया है। इस बारे में भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने फैजा से कहा है कि अगर इस मामले में पाक सलाहकर सरताज अजीज सुषमा स्‍वराज से बात करे तो फैजा को वीजा मिल सकता है। फैजा की मां ने दोनों देशों के मंत्रियों से उनकी बेटी की जिन्दगी बचाने की अपील की है।
Share This Post