हमारे तीन फौजी मारे हैं भारत ने, हम भी लेंगे बदला – पाकिस्तान

नापाक, पाकिस्तान एक ऐसा मुल्क है जिसने हिंदुस्तान को अपने आतंकी नजरिये और हमलो से वर्षो से दुखी किया है। इस वर्ष 25 दिसंबर तक पाकिस्तान की ओर से 881 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया जा चुका है। फिर भी पाकिस्तान खुद की गलती को कभी नहीं कबूलता और उल्टा हिंदुस्तान की सेना पर आरोप लगाता है। सर्जिकल स्ट्राइक ही पाकिस्तान का एक मुँह तोड़ इलाज है जिसकी उसे एक बार फिर जरुरत है।

सोमवार को लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से की गयी फायरिंग का करारा जवाब दिया जिसमें तीन पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई है। पाकिस्तान की सेना के मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने अपनी वेबसाइट पर दावा किया है कि भारत की ओर से फायरिंग में उसके तीन सैनिकों की मौत हो गई है। वहीं सेना ने पाक के इन आरोपों का खंडन किया है।

आईएसपीआर की ओर से लिखा गया है कि, ‘एलओसी पर स्थित रवालकोट सेक्टर के तहत आने वाले राखछिकरी में भारतीय सेना की ओर से फायरिंग की गई जिसमें हमारे तीन सैनिकों को शहादत मिली है और वहीं एक सैनिक घायल हो गया है।’ पाक के इन आरोपों का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने कहा है कि तीनों पाक सैनिक उस समय मारे गए हैं जब भारत की ओर से दूसरी तरफ होने वाली फायरिंग का जवाब दिया जा रहा था।

ज्ञात हो की शनिवार को दोपहर में पाकिस्तान की ओर से अचानक इंडियन पोस्ट पर फायरिंग शुरू कर दी गई थी। घटना राजौरी में स्थित एलओसी से सटे केरी सेक्टर में हुई थी जिसमें मेजर प्रफुल्ल अंबादास, लांस नायक गुरमेल सिंह, नायक कुलदीप सिंह और सिपाही परगट सिंह शहीद हो गए थे। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इंटेलीजेंस सूत्रों के हवाले से लिखा है कि इंडियन आर्मी ने एलओसी पार करके तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मारकर शनिवार को हुई घटना का बदला लिया है।

Share This Post