Breaking News:

भारत के बढ़ते रुतबे से बौखलाया पाकिस्तान, आतंकी हमले की खौफनाक साजिश रच रहे है पाक आतंकी

वाशिंगटन : भारत और पाकिस्तान के खराब होते रिश्तों के लिए अमेरिकी ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। इसलिए पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठन भारत और अफगानिस्तान पर हमले की योजना बना रहा है। इस बात का खुलासा अमेरिका के शीर्ष खुफिया अधिकारी ने किया है और कहा कि इस्लामाबाद आतंकियों को रोकने में नाकाम रहा है।

पाकिस्तान के परमाणु ह​थियारों पर आतंकियों की नजर है। वहीं, ट्रंप प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन भारत-अफगानिस्तान में हमले की प्लानिंग कर रहे हैं। नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक डैनियल कोट्स ने कहा कि पाकिस्तान अपना एटमी जखीरा बढ़ाने में लगा है, ताकि जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल किया जा सके।

अमेरिका ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इस साल सीमा पर से कोई बड़ा हमला होता है, तो ये संबंध और बिगड़ सकते हैं। इसके साथ ही अमेरिकी सीनेट इंटेलिजेंस कमिटी ने आगाह किया है कि तहरीक-ए-पाकिस्तान, आईएसआईएस-के जैसे आतंकियों से परमाणु हथियारों को खतरा है।

इस मामले में अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट की प्रवर समिति के समक्ष नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक डेनियल कोट्स ने कहा कि भारत विरोधी आतंकियों को समर्थन में इस्लामाबाद की असफलता, उसकी इस नीति के प्रति भारत की खत्म होती सहनशीलता और पठानकोट वायुसैनिक अड्डे पर आतंकी हमले की पाकिस्तान की ओर से जांच में प्रगति के अभाव ने 2016 में द्विपक्षीय संबंध खराब होने का मंच तैयार कर दिया था। डेनियल ने बताया कि 2016 में पाकिस्तान की ओर से भारत में दाखिल हुए आतंकियों द्वारा किए गए दो बड़े आतंकी हमलों के वजह से भारत और पाकिस्तान के रिश्ते बेहद तनावपूर्ण हो गए थे।
 

Share This Post