शांति और धैर्य से इजरायली जवान सहता गया उस फिलिस्तीन महिला की तमाम बदतमीजी को… दोष किसका दुनिया समझ गयी


 फिलिस्तीन में इजराइली सैनिकों का आतंकवाद के विरुद्ध अभियान लगातार जारी है। लेकिन इस बीच उन्हें वहां के आम लोगो से भी अपमान सहना पढ़ रहा है। दरअसल कुछ दिन पहले फिलिस्तीनी लड़की ने इजराइली सैनिक को थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद वह लड़की सैनिक से गाली गलौज करने लगी। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में लड़की को सैनिक के ऊपर चिल्लाते और उसे लात मारते हुए देखा जा सकता है।

यह घटना इजराइल के कब्जा किए वेस्ट बैंक की है। जहां दो सप्ताह पहले फिलिस्तीन की अहद तमीमी नाम की लड़की इजराइली सैनिकों पर चिल्लाते हुए थप्पड़ मार रही है। जिसके बाद सोमवार को इजराइल ने अहद तमीमी को गिरफ्तार कर लिया है। इजराइली सेना ने तामीमी की मां को भी गिरफ्तार कर, मिलिट्री कोर्ट में पेश किया है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है, जिसमें तामीमी और उनके साथ एक और महिला दिखाई दे रही है जो इजराइली सॉल्जर के साथ हाथापाई कर रही है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि तामीमी इजराइली सॉल्जर को ना सिर्फ थप्पड़ मार रही है बल्कि अपने पैरों से भी मार रही है। तामीमी सैनिक पर चिल्लाती हुई कह रही हैं, ‘बाहर निकलो’, ‘यहां से हटो’।

इस वीडियो को रिकॉर्ड और सोशल मीडिया पर अहद तामीमी की मां ने पोस्ट किया है। अहद के पिता ने आरोप लगाया कि गिरफ्तारी के वक्त इजराइली सेना ने घर पर आंसू गैस फायर की है। वहीं, इजराइल का आरोप है कि फिलिस्तीन नागरिक उनपर पत्थरबाजी कर रहे थे। तामीमी के पिता ने एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है और फिलिस्तीनियों को परेशान करने के लिए इजराइली सेना गिरफ्तार करती है।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share