भारत के रॉ प्रमुख का नाम ले रहा ना पाक मुल्क.. कुलभूषण के खिलाफ साजिश का हिस्सा

पाकिस्तान अपना रहा है नया पैतरा पाक का काला चेहरा पूरी दुनिया के सामने उजागर होने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से कभी बाज नहीं आ रहा है। भारत के हाथों लगातार मुँह की खाने वाला पाकिस्तान अपना रहा है अब नया पैतरा। आपको बता दें कि कुलभूषण जाधव पाकिस्तानी सेना द्वारा गिरफ़्तार किये गए भारतीय नागरिक और पूर्व नौसेना अधिकारी हैं।
  
जाधव को पाकिस्तान ने 29 मार्च 2016 को बलूचिस्तान से गिरफ़्तार किया था, पाक ने झूठा आरोप लगाया है कि कुलभूषण भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ के सदस्य हैं। पाकिस्तान के मिलिट्री कोर्ट के तरफ से कुलभूषण जाधव को 11 अप्रैल 2017 को मौत की सजा सुनाई गयी थी। जिसके बाद भारत सरकार द्वारा इंटरनेशल कोर्ट ऑफ जस्टिस का दरवाजा खटखटाया था जिसके बाद आईसीजे ने जाधव के मौत की सजा पर रोक लगा दि थी। 
जिसके बाद से पाकिस्तान भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी पर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के फैसले को मानने से भी मना कर दिया था। बता दें कि पाकिस्तान ने कुछ दिन पहले ही एक कथित कबूलनामा जारी किया था जिसमे पाकिस्तान की तरफ से रॉ प्रमुख अनिल कुमार धस्माना पर पाक में आतंकवाद को फैलाने का आरोप लगा रहा हैं। वही पर पाकिस्तान ने इस विडियो में कहा है कि जाधव ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख के सामने अपने लिए दया याचिका दायर की है।
साथ ही, विडियो में यह भी कहा गया है कि अनिल कुमार धस्माना इन दोनों पाकिस्तान क्षेत्रों में हत्याएं प्रायोजित करवा रहे हैं और यहां का माहौल ख़राब रहे और पाकिस्तानी जनता के दिमाग में डर बना रहे। भारत ने इस कबूलनामे को फर्जी बताते हुए कहा कि जाधव पर पाकिस्तान द्वारा दबाव बनाकर उनसे जबरन यह बयान दिलवाया गया है, और इस विडियो के साथ भी छेड़छाड़ भी की गई है।
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद में कहा कि पाकिस्तान भारतीय अधिकारियों पर झूठा आरोप लगा रहा हैं, जबकि किसी भी अधिकारियों का जाधव के साथ किसी तरह का संपर्क भी नहीं है।विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि हमने साफ तौर पर कहा कि कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्तान भारतीय अधिकारियों की भूमिका की जांच करने पर तुला हुआ है, तो ऐसे में पाकिस्तान की तरफ से किसी सकारात्मक नतीजे पर पहुंचने की उम्मीद बहुत कम हो जाती है ।
राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW