Breaking News:

आखिर भगवान गणेश क्यों विराजमान हैं संसार के सबसे बड़े इस्लामिक मुल्क की मुद्रा पर ? जानिए और सबको बताइये


पिछले दिनों ही उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में इस्लामिक काजी ने एक मुस्लिम कन्या का निकाह पढ़ने से इसलिए इंकार कर दिया था क्योंकि उसके अब्बू ने शादी के कार्ड पर प्रभु श्रीराम तथा माँ सीता की फोटो छपवा दी थी. देवबंदी उलेमाओं ने भी इसको गैर मजहबी बताते हुए उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया था. लेकिन क्या आप जानते हैं दुनिया का एक मुस्लिम देश ऐसा है जिसके नोट पर गणेश की तस्वीर छपी है?

इधर देश चुन रहा भारत भाग्य विधाता उधर सेना ने कश्मीर में खामोश किया लश्कर के 2 दुर्दांत इस्लामिक आतंकियों को

हिंदुस्तान में अगर कोई मुस्लिम हिन्दू आराध्यों का स्मरण करे, उनकी पूजा कर ले तो कट्टरपंथी उलेमा/मौलाना उसे हराम करार देते हैं लेकिन दुनिया के सबसे बड़े इस्लामिक देश इंडोनेशिया में नोट पर हिन्दुओं के आराध्य प्रथम पूज्य भगवान गणेश की तस्वीर छपी हुई है. इंडोनेशिया दुनिया का सबसे बड़ा मुस्लिम आबादी वाला देश माना जाता है. यहां की करेंसी भी भारत की मुद्रा की तरह ही प्रचलित है. यहां रूपियाह चलता है. आपको बता दें कि इंडोनेशिया में करीब 87.5 फीसदी आबादी इस्लाम धर्म को मानती है. वहां सिर्फ 3 फीसदी हिन्दू आबादी है.

जब तक देश में छिपे अंतिम आतंकी को खत्म नहीं कर लेता, इस्तीफा नहीं दूंगा- मैत्रिपाला सिरिसेना, राष्ट्रपति श्रीलंका

आपको बता दें कि इंडोनेशिया में 20 हजार के नोट पर भगवान गणेश की फोटो है. दरअसल, भगवान गणेश को इंडोनेशिया में शिक्षा, कला और विज्ञान का देवता माना जाता है. इंडोनेशिया में 20 हजार की नोट पर सामने भगवान गणेश की तस्वीर और पीछे क्लासरूम की तस्वीर है, जिसमें टीचर और स्टूडेंट्स हैं. साथ ही नोट पर इंडोनेशिया के पहले शिक्षा मंत्री की हजर देवांत्रा की भी तस्वीर है. देवांत्रा इंडोनेशिया की आजादी के नायक रहे हैं.

इस्लामिक मुल्क अफगानिस्तान में गोलियों से भून डाली गई महिला पत्रकार. उनके काम को घोषित किया गया था “नाकाबिले बर्दाश्त”

ये भी कहा जाता है कि कुछ साल पहले इंडोनेशिया की अर्थव्यवस्था बुरी तरह लड़खड़ा गई थी. वहां के राष्ट्रीय आर्थिक चिंतको ने काफी विचार कर बीस हजार का एक नया नोट जारी किया, जिस पर भगवान गणेश की तस्वीर को छापा गया. लोगों का मानना है कि इसी कारण अब वहां की अर्थवयवस्था मजबूत है. इसके अलावा इस देश में गणेश ही नहीं बल्कि इंडोनेशियन आर्मी का मैस्कॉट हनुमान जी हैं और वहां के एक फ़ेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर अर्जुन और श्री कृष्ण की मूर्ति लगी हुई है. आप तस्वीरों में कृष्ण और अर्जुन को देख सकते हैं साथ ही घटोत्कच की प्रतिमा भी स्थापित है.

पति थे नक्सली, अब बीवियों ने पहनी वर्दी.. नारी शक्ति की वो प्रतीक जिन्हें जान कर गर्व होगा आपको

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...