Breaking News:

आजादी की मांग उठी पाकिस्तान में.. इस बार बगावत POK या बलूचिस्तान नहीं, बल्कि खुला एक नया मोर्चा

हिन्दुस्तान को तोड़ने कश्मीर को अस्थिर करने के के लगातार प्रयास करने वाले पाकिस्तान को अभी तक अपने नापाक मंसूबों कामयाब नहीं हो सका है, लेकिन इसके बाद भी नापाक मुल्क अपनी हरकतों से बाज नहीं आता. लेकिन हिंदुस्तान को तबाह करने के सपने देखने वाला पाकिस्तान खुद एक बार फिर से टूट की कगार पर पहुँच गया है. एक बार फिर से पाकिस्तान में आवाज उठी है आजादी की लेकिन ये मांग कोई POK या बलूचिस्तान से नहीं है बल्कि पकिस्तान का एक अन्य राज्य है जहाँ पाकिस्तान से आजादी की मांग बुलंद हो रही है और पाकिस्तान से आजादी की मांग करने वाला ये राज्य है सिंध प्रान्त.

खबर के मुताबिक़, पाकिस्तान के सिंध प्रान्त के नवाब शाह शहर में ‘जय सिंध क्यूमी महाज पार्टी’ के द्वारा आयोजित लॉन्ग मार्च में रविवार को हजारों लोग शामिल हुए. मार्च में अलग देश और लोगों को जबरदस्ती गायब करने के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए एक सफल रैली का आयोजन किया. पाकिस्तान से अलग सिंध देश की मांग करने वाले लोगों ने एक बार फिर से हम क्या चाहते सिंध देश, हम क्या चाहते आज़ादी के नारे लगाए. प्रदर्शनकारी पाकिस्तानी रेंजर का विरोध करते हुए उन्हें भगाया और फिर उनके गाड़ी के सामने बैठ कर नारे भी लगाने शुरू कर दिए. पाकिस्तान में इन दिनों बड़े पैमाने पर पाकिस्तान के अंदर ही अलग -अलग देश बनाने की मांग जोरों पर चल रही है. बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के आबाद सिंध देश को लेकर बड़े पैमाने पर आंदोलन चल रहा है, जिसमें लोग पाकिस्तान से आज़ादी की मांग कर रहे हैं.

बता दें कि यह पहली दफ़ा नहीं है कि सिंध देश की मांग उठी हो, इससे पहले भी कई बार वह के लोग यह मांग करते हुए आए हैं. इसके बाद पाकिस्तानी आर्मी के द्वारा वहां के लोगों को या तो गायब कर दिया जा रहा है या जेल में डाल दिया जाता है. या उनकी बेरहमी से हत्या कर दी जाती है. बलूचिस्तान और सिंध में अब तक हज़ारों लोगों को पाकिस्तान आर्मी के द्वारा गायब किया जा चुका है. खासकर उन्हें जो पाकिस्तान विरोधी बात करते हैं.

Share This Post