मस्जिद के आगे डांस क्या हुआ.. प्रतिबंध लग गया पर्यटकों पर ही

वो दो लड़कियां टूरिस्ट बनकर वहां आयी थीं. वहां एक मस्जिद के सामने अपने दोस्तों के साथ वो डांस करने लगीं. इसके बाद एक आदेश आया कि आज के बाद कोई भी विदेशी टूरिस्ट को मस्जिद में प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा. इसका कारण बताया गया कि पर्यटक के तौर घूमने आईं युवतियों ने शरीर से चिपके कपडे पहिनकर मस्जिद के सामने डांस किया है जो इस्लामिक नियमों के खिलाफ है. यही कारण है कि अब से कोई विदेशी पर्यटक मस्जिद में प्रवेश नहीं कर सकेगा.

आपको बता दें कि ये घटना मुस्लिम बहुल देश मलेशिया की है. खबर के मुताबिक, मुस्लिम बहुल देश मलयेशिया की एक मस्जिद ने दो महिलाओं के बदन से चिपके कपड़ों में डांस का विडियो वायरल होने के बाद मुस्लिमों के पवित्र स्थान पर पर्यटकों की एंट्री बंद कर दी है. कोटा किनाबलू में मुख्य मस्जिद की दीवार के पास दो लड़कियां शॉर्ट्स और छोटे टॉप में डांस करते दिखी. सबाह राज्य की यह मस्जिद पर्यटकों के बीच काफी प्रसिद्ध है. इसके बाद लड़कियों के खिलाफ हंगामा होने लगा. विडियो में भी एक राह चलते आदमी को कहते सुना जा सकता है कि यह दीवार इनपर गिर क्यों नहीं जाती?

मस्जिद के चेयरमैन जमाल सकरन ने शनिवार को विदेशी पर्यटकों के इस अस्वीकार्य बर्ताव की निंदा की और साथ ही मस्जिद में पर्यटकों के आने फिलहाल रोक का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि यह कदम इस्लाम की पवित्रता को संरक्षित रखने के लिए उठाया गया है. हालांकि, अभी तक यह पता नहीं लग सका है कि ये दोनों लड़कियां किस देश की नागरिक हैं ?

Share This Post

Leave a Reply