Breaking News:

अब केजरीवाल की और बढ़ी मुश्किलें, जाना पड़ सकता है जेल, जाने क्यों?

नई दिल्ली : दिल्ली के सीएम केजरीवाल के खिलाफ असम की स्थानीय अदालत ने गिरफ्तारी वांरट जारी किया है। कोर्ट का कहना है कि पिछली सुनवाई में अदालत में केजरीवाल के हाज़िर न होने के बाद कोर्ट ने उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया है। केजरीवाल ने दिल्ली में एमसीडी चुनाव की व्यस्तताओं को हवाला देते हुए कोर्ट से मांग की थी कि उन्हें कुछ समय दिया जाए। लेकिन कार्ट ने केजरीवाल की इस अर्जी को खारिज कर दिया।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर टिप्पणी देने के मामले में केजरीवाल पर मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया था। अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयोग को लिखी चिट्ठी के ज़रिये प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए और आयोग से पीएम की शिक्षा से जुड़ी जानकारी सावर्जनिक करने की मांग की थी। बता दें कि इन दिनों केजरीवाल दिल्ली के एमसीडी चुनावों में व्यस्त है और लगातार ईवीएम छेडछाड़ का मुद्दा उठा रहे हैं। उनका कहना है कि ईवीएम की जगह अब बैलेट पेपर के ज़रिए चुनाव होने चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को महाभारत के दूर्योधन का उदाहरण देते हुए कहा कि अब चुनाव आयोग धृतराष्ट्र बन चुका है जो किसी भी कीमत पर दुर्योधन को जितवाना चाहते है। चुनाव के लिए राजस्थान से मशीनें मंगवाई जा रही है, जबकि दिल्ली में 15 हजार मशीनें उपलब्ध है 2006 से 2013 तक की मशीनों का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा, केजरीवाल बहाने से 2006 की पुरानी मशीनों का इस्तेमाल करना चाहते है।  

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW