जब भी मोदी को G 20 में देखता हूँ, तब दिल में घाव हो जाता है.. भाई की चिंता से ज्यादा मोदी से जलन

उनके भाई को १० साल के सजा हो चुकी है. भाई का राजनैतिक करिअर लगभग समाप्त हो चुका है लेकिन उन्हें चिंता अपने भाई की नहीं है बल्कि वह खुद को मोदीजी के जलन की आग में जला रहे हैं. हम बात कर रहे हैं पकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ की. नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने कहा है कि जब भी वह भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को G 20 में देखते हैं, जब पूरी दुनिया मोदी को सम्मान देती है तथा सुनती है तब मुझे तीर सा लगता है.

आपको बता दें कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की गिरफ्तारी के कारण सियासी माहौल काफी तल्ख़ है. नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान में आम चुनावों के वक्त भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का शिगूफा छेड़ दिया है. शाहबाज शरीफ ने कहा है कि भारत जी-20 में पहुंच गया और आज के समय में भी पाकिस्तान बस खड़ा-खड़ा तमाशा ही देख रहा है. शाहबाज शरीफ ने कहा कि आज हिंदुस्तान जी-20 में जाता है तो मेरे दिल को तीर लग जाता है कि मोदी वहां जाकर खड़ा होता है और हम तमाशा देखते हैं. शाहबाज ने कहा कि जब मोदी बोलता है तो पूरी दुनिया उसको सुनती है. बड़े बड़े देशों को मोदी ने अपनई बात मनवाने को मजबूर किया है तथा दुनिया आज भारत भारत कर रही है और ये मुझसे बर्दाश्त नहीं होता क्योंकि पाकिस्तान दुनिया में अलग थलग पड़ चुका है. आइए हम लोग अपने मुल्क को इकबाल का पाकिस्तान बनाएं. हम ऐसा तभी कर सक्कते हैं जब आगामी आम चुनाव ठीक ढंग से संपन्न हो जायें.

पाकिस्तानी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा कि हमने हमेशा बांग्लादेश को एक बोझ की तरह समझा है और अब यह हमारे हाथों से फिसल गया है. श्रीलंका, सिंगापुर, चीन को देखिए। सभी ने हमारे ब्लूप्रिंट पर काम किया और आज सब हम हबसे पीछे हैं. इन सबके बावजूद अगर हम चीजों के प्रति अपनी आँखें बंद कर लेते हैं और इससे कोई सबक नही लेते हैं तो बहुत देर हो जाएगी. गौरतलब हो कि नवाज शरीफ की गिरफ़्तारी को लेकर उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग लाहौर में बड़ा प्रदर्शन करने वाली है. शाहबाज शरीफ इस समय पाकिस्तान मुस्लीम लीग के अध्यक्ष हैं. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कुछ समय पहले ही कहा था कि पाकिस्तान की सेना उनकी पार्टी के खिलाफ साजिश कर रही है. बता दें कि नवाज शरीफ व उनकी बेटी मरियम आय से अधिक संपत्ति रखने को लेकर क्रमशः दस साल और सात साल की सजा मिली है.

Share This Post

Leave a Reply