भारत में आज़म खान के चलते भैंस आई थी प्रदेश स्तर की चर्चा में.लेकिन पाकिस्तान में इमरान खान ने भैंसो को बना डाला अंतराष्ट्रीय मुद्दा

पिछले कुछ समय पहले भारत में रामपुर जिले से आज़म खान की खोई हुई भैंसे पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय तब बनी थी जब उसको खोजने के लिए पूरी प्रदेश की मशीनरी तक लगा दी गयी थी . उस समय ये समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव द्वारा शासित सरकार थी जिसमे आज़म खान एक कद्दावर हस्ती रखते थे . लेकिन अब भैंस ने एक बार फिर से चर्चा में ला दिया है अंतराष्ट्रीय जगत को जब वो आ चुकी हैं इमरान खान के निशाने पर .

ध्यान देने योग्य ये है की पाकिस्तान में नवागत सरकार के मुखिया इमरान खान ने पाकिस्तान की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को रास्ते पर लाने के लिए भैंस बेचने का निर्णय लिया है और वो भैंसे होंगी वर्तमान समय में जेल में बंद पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की . विदित हो कि पाकिस्तान की सरकार ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की आठ भैंसों को नीलाम करने की योजना बना रही है। नवाज शरीफ ने पीएम हाउस में आठ भैंसों को रखा था।

हालांकि, अब इमरान खान सरकार ने पीएमओ में नीलाम हो रही फिजूलखर्ची आइटम्स के साथ भैंसों को विदा करने का फैसला लिया है। कैश क्रंच से जूझ रहे पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए कई सरकारी लक्जरी आइटम्स को पीटीआई नीलाम करने जा रही है, जिसमें 80 लग्जरी कारें भी शामिल है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ नेता ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा पीएम आवास में रखी गईं 8 भैंसों की नीलामी भी की जाएगी। उन्होंने संभावित खरीददारों से इसके लिए तैयार रहने को कहा है।

 

Share This Post