पाकिस्तान के इमरान खान का ऐसा बयान जिसने गवाही दी है मोदी सरकार की विदेश नीति की…

देश में अक्सर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं को लेकर विपक्षी पार्टियां उनकी आलोचना करती रहती हैं तथा उन पर तमाम सवाल खड़े करती हैं. लेकिन मोदी के विदेशी दौरों से देश को क्या हासिल हुआ है, मोदी के नेतृत्व में हिन्दुस्तान की विदेश नीति दुनियाभर में कितनी कारगर हुई है इसका जवाब दिया है पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर तथा राजनेता इमरान खान ने. इमरान खान ने मोदी की विदेश नीति के बारे में जो कहा है उसे जानकर जहाँ हर राष्ट्रवादी खुशी से झूम उठेगा वहीं मोदी विरोधियों के मुंह पर ताले लग जाएंगे.

पकिस्तान में एक इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा है कि जब से भारत में मोदी की सरकार आई हैं, तभी से दुनिया में भारत कि ताकत बड़ी है और वहां की फोज भी कश्मीर में आक्रमक हुई है. इमरान खान ने आगे कहा कि भारत की लॉबी इतनी पावरफुल है कि वह दुनिया कश्मीर की आवाज नहीं सुनती है. इमरान खान ने कहा कि जिस तरह से इजरायल की लॉबी फिलिस्तीन के संघर्ष को दबा देती है, उसी तरह भारत की लॉबी भी इजरायल के साथ काम करती है व दुनिया में अपनी बात को ताकत से रखती है तथा दुनिया को हिंदुस्तान की बात मनवाने को मजबूर करती है, वहीं हिन्दुस्तान की इसी मजबूत विदेश नीति के कारण आज पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका है.

इमरान खान ने कहा कि आज चाहे अमेरिका हो, इजराइल हो, रूस हो या फ़्रांस.. दुनिया का लगभग हर मुल्क हिंदुस्तान की बात मान रहा है तथा दुनिया हिंदुस्तान को स्वीकार कर रही है. इमरान खान ने कहा कि कश्मीर में हिन्दुस्तानी फ़ौज ऑपरेशन ऑलआउट के नाम कश्मीर में कत्लेआम कर रही है लेकिन इसके बाद भी दुनिया का कोई मुल्क हिंदुस्तान पर उंगली नहीं उठा सकता बल्कि हिंदुस्तान के समर्थन में खड़ा हो रहा है. ये हिंदुस्तान की सुरक्षा के प्रति मोदी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है क्योंकि इसके लिए मोदी सरकार हिन्दुस्तानी फ़ौज को किसी भी कार्यवाही की खुली छूट दे रखी है. इमरान खान ने कहा कि अगर वह चुनाव जीतते हैं तो कश्मीर पर मोदी सरकार से बात करेंगे तथा सरे मुद्दे सुलझाने का प्रयास करेंगे.

Share This Post

Leave a Reply