जब प्रसिद्द इस्लामिक चैनल पर 20 मिनट चली थी पोर्न फिल्म

विगत 24 मार्च का मामला है, स्थान था अफ्रीकी महाद्वीप का सेनेगल देश.

यहाँ इस्लामिक आबादी लगभग 92 % है . इस इस्लामिक आबादी का सबसे प्रसिद्ध चैनल ट्यूबा टी वी है जो धार्मिक चैनल के रूप में पूरे सेनेगल में प्रसिद्ध है. इस चैनल पर अक्सर इस्लामिक स्कालरों , मौलानाओं , मुफ्तियों के भाषण आदि होने के साथ इस्लामिक कार्यक्रमों का प्रसारण होता रहता है जिसे सेनेगल की बहुसंख्यक जनता देखती है.


सोमवार के दिन अचानक ही इस चैनल पर दोपहर 1 . 10 से 1 . 30 तक अचानक ही इस चैनल पर इस्लामिक कार्यक्रम के बदले पोर्न फिल्म चलनी शुरू हो गयी जिसके बाद सेनेगल ही नही बल्कि अफ्रीकी महाद्वीप के अनेक देशो में हंगामा शुरू हो गया . जब तक चैनल को पता चला तब तक भूल सुधारने से पहले काफी देर हो चुकी थी और सेनेगल के तमाम लोग चैनल बन्द करने की मांग को ले कर सड़कों पर उतर आये .


सफाई में ट्यूबा चैनल बस इतना ही कह पाया कि ये उसके खिलाफ एक बहुत बड़ी साज़िश थी जिसके आरोपियों पर वो स्वयं गंभीर कार्यवाही करेगा. साथ ही चैनल ने आगे कहा कि सेनेगल के लोग उसे माफ़ कर दें , आगे से वो ऐसी कोई भी गलित कभी नहीं करेगा . फ़िलहाल अभी भी विवाद शांत नहीं हुआ है और कुछ लोगों ने चैनल के खिलाफ कानूनी दरवाजा भी खटखटाया है जिसमे चैनल को बंद करने व मालिक के साथ कर्मचारियों को सज़ा दिलाने की मांग की है …

Share This Post