इजरायल हुआ है मोदीमय. इस्लामिक आतंक से जूझते दो देश एक साथ एक मंच

पूरे विश्व में लगभग हर बड़े देशों में अपना लोहा मनवाने के बाद मोदी रथ आज इज़रायल पहुँचेगा। ये भारत के किसी प्रधानमंत्री का पहला इज़रायल दौरा है। विश्व के लगभग सभी बड़े देशों को मोदीमय करने के बाद अब इज़रायल की बारी है। मोदी नाम के डंके की गूंज पूरा विश्व सुन चुका है। इजऱायल ने भी भारत के वर्चस्व को ध्यान में रखते हुये बाहे फ़ैला ली है। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे तेल अवीव इज़रायल पहुँच कर सबसे पहले कृषि फार्म का दौरा करेंगे और फिर उसके बाद इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ रात्री भोजन करेंगे। 5 जुलाई, बुधवार को दोपहर 1 बजे भारतीय समयानुसार इजरायल राष्ट्रपति के साथ बैठक करेंगे। 2 बजे इज़रायल के प्रधानमंत्री के साथ साझा प्रेस वार्ता करेंगे। वार्ता के बाद पीएम मोदी इज़रायल म्यूजियम का दौरा भी करेंगे। इसके बाद रात साढ़े 11 बजे भारतीय मूल के इजराइलियों को संबोधित करेंगे। 
भारतीय दुतावास के मुताबित, लगभग इज़रायल में भारतीय मूल के 85000 यहूदी रहते है। मुंबई हमले में जिंदा बचे 10 साल के मोशे होल्त्जबर्ग से भी मिलेंगे मोदी। 6 जुलाई गुरुवार को 2 बजे दोपहर में भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देने हाइफ़ा जायेंगे। इज़रायल के प्रधानमंत्री दौरे से पहले ही मोदी रंग में रंगे नज़र आ रहे हैं। भारत का लोहा मानते हुये इज़रायल के प्रधानमंत्री ने मोदी को खुद का मित्र करार देते हुए दौरे को ऐतिहासिक बताया। 
Share This Post