इस बार सबूत दे ही दिए जिसको दुनिया ने देखा… हाँ, अभिनंदन ने मार गिराया था पाकिस्तानी F-16

आतंकी मुल्क पाकिस्तान उस समय एक बार फिर बेनकाब हो गया जब भारतीय सेना ने इस बात के सबूत दुनिया को दिखाए कि हमारे विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया था. ये सबूत मोदी या बीजेपी ने नहीं दिखाए हैं बल्कि उस भारतीय वायुसेना ने दिखाए हैं जिसने 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी तथा सैंकड़ों इस्लामिक आतंकियों को मार गिराया था. इसके बाद 27 फरवरी को अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 को उड़ा दिया था.

राहुल गांधी के करीबी और सेना के शौर्य पर सवाल उठाने वाले कांग्रेसी ने अब भारतीयों को कहा “बंदर”

भारतीय वायुसेना ने सोमवार को फिर अपने इस दावे को दोहराया कि उसने 27 फरवरी को आसमान में हमला करने आए पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था. इसके उसके पास पुख्ता भी सुबूत हैं. पाकिस्तान और एक अमेरिकी पत्रिका के झूठ को खारिज करते हुए वायुसेना ने दुश्मन के विमान को ढेर करने की घटना के रडार की तस्वीरें भी जारी कीं. एयर वाइस मार्शल आरजी कपूर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अवाक्स (एयरबॉर्न वॉर्निंग एंड कंट्रोल सिस्टम) द्वारा कैद की गई विभिन्न तस्वीरों को सुबूत के तौर पर पेश किया.

क्या अम्बेडकर चाहते थे दलितों और मुसलमानों में एकता ? योगी आदित्यनाथ ने किया बड़ा खुलासा

एयर वाइस मार्शल आरजी कपूर ने तस्वीरों को दिखाते हुए कहा कि हमारे पास न केवल इस बात के पुख्ता सुबूत हैं कि पाकिस्तानी वायुसेना ने 27 फरवरी को तीन एफ-16 का इस्तेमाल किया था बल्कि इसके भी प्रमाण हैं कि हमारे मिग-21 बायसन विमान ने पाक के एक विमान को मार गिराया था. उन्होंने कहा कि हमारे पास विश्वसनीय सुबूत हैं जो साबित करते हैं कि पाकिस्तान ने अपना एफ-16 विमान गंवा दिया लेकिन सुरक्षा कारणों और गोपनीयता के चलते हम इसे पब्लिक डोमेन में साझा नहीं कर सकते हैं.

मेरे खुद के परिवार के लोग प्रधानमंत्री रहे, पर देश को जो सम्मान मोदी ने दिलाया वो कोई नहीं दिला पाया- वरुण गांधी

अवाक्स में कैद तस्वीरों का विश्लेषण करते हुए उन्होंने बताया कि इसमें लाल निशान में 3 विमान दिख रहे हैं, जो पाकिस्तान के एफ-16 हैं. दाहिनी तरफ नीले घेरे में मिग 21 बायसन विमान के होने का पता चलता है. कुछ ही देर बाद ली गई दूसरी तस्वीर में पाकिस्तान का एक एफ-16 विमान दिखाई नहीं देता है. दरअसल, वह मार गिराया गया था तथा उसे हमारे विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया था. एयर वाइस मार्शल ने 27 फरवरी को डॉगफाइट की जगह के बारे में भी बताया. उन्होंने बताया कि पाक का एफ-16 पीओके के सब्जकोट क्षेत्र में गिरा था.

BJP का एलान- फिर सत्ता में आये तो ख़त्म होगा हलाला भी

उन्होंने कहा कि हमारा मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, जिसके पायलट सुरक्षित निकल गए थे लेकिन उनका पैराशूट पीओके में गिरा था. उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि उस दिन डॉगफाइट में दो विमान गिरे थे. इनमें से एक मिग का बायसन था जबकि दूसरा एफ-16 और इनकी पहचान इलेक्ट्रॉनिक सिग्नेचर और रेडियो ट्रांसक्रिप्ट से हुई है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुद कहा था कि उसके कब्जे में दो पायलट हैं. इसमें से एक उनकी हिरासत में जबकि दूसरा अस्पताल में भर्ती है. इसकी पुष्टि खुद वहां के प्रधानमंत्री ने भी अपने बयान में की थी. इन सबसे साबित होता है उस दिन उसी क्षेत्र (पाक अधिकृत कश्मीर) में दो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुए थे जिसमें इनमें से एक हमारा मिग का बायसन था जबकि दूसरा पाक का एफ-16 था जिसे अभिनंदन ने गिराया था.

CBI ने बताई लालू की वो चाल जो उन्होंने इस चुनाव में सोच रखी है

Share This Post