रूसी फौजों का सीरिया पर कहर .. मार गिराए लगभग 40 संदिग्ध

आतंकवाद एक बहुत बड़ी समस्या बनकर सबके सामने खड़ा हुआ है। आतंकवाद के खात्मे के लिए हर कोई देश कदम उठा रहा है। इस आतंकवाद नाम के दलदल की चपेट में देश तो क्या विदेश तक आते जा रहे है। अपने वर्चस्व को स्थापित करने के लिए ये आतंकवादी अपना कहर हर जगह बरसा रहे है। आतंकवाद से मासूमो और बेगुनाहो को बचाने के लिए कई देश सामने आये है और एक जुट होकर आतंकवाद से लड़ने का कदम उठाया है।

भारत के साथ रूस ,अमेरिका और कई बड़े देश इस्लामिक स्टेट द्वारा फैलाये जा रहे आतंकवाद से लड़ने के लिए सामने आये है। अभी हाली में रूस ने आतंकवाद के खिलाफ एक सफलता हासिल की है जिसमे कि इस्लामिक स्टेट सीरिया पर हवाई हमला कर 34 आतंकियों को ठेर कर दिया। यह खबर इस्लामिक स्टेट के लिए बुरी साबित हुई है। क्योकि इससे पहले भी रूस सीरिया पर हमला कर कई आतंकियों का खात्मा कर चूका है।

दरअसल ,हाली में ही रूस की एयर फोर्स ने सीरिया के डीर अजजोर शहर पर हमला कर 200 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया था। बता दे कि रूस ने आतंकवादियों का खात्मा करने के लिए एक मिलिट्री कैंपेन लॉन्च किया था जसिके तहत सीरिया ISIS के आंतकियों को खत्म करने के लिए रूस की मदद करेगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और हो भी कैसे सकता है जो सीरिया आतंकवाद को बढ़ावा देने में पीछे नहीं हटता वो आतंकवाद का खात्मा करने के लिए कैसे आगे सकता है ?

Share This Post

Leave a Reply