रूसी रक्षा मंत्री ने लिए प्रण. इस्लामिक आतंक को जल्द करेंगे खत्म

मॉस्को : इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकी संगठन बनता जा रहा है। पूरी दुनिया में आतंक और दहशत का पर्याय बन चुके जिहादी समूह आईएसआईएस की क्रूरता और जुल्म हर देश में बरस रहा है।कहा जाता है कि सीरिया में विदेशी लड़ाकों के अभियान का नेतृत्व कर रहा था और संगठन के लिए नई भर्तियां कर रहा है और इस्लामिक स्टेट के बीच भारी संघर्ष चल रहा है।इसके साथ ही आतंकवादियों ने सीरिया और रूस पर वर्षों से कब्जा जमा रखा है।

इसी बीच शुक्रवार को एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव ने बयान दिया। रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव का कहना है कि सीरियाई सरजमीं से आतंकवाद फैला रहे आतंकवादियों का खात्मा होना चाहिए। इससे पहले कि वे यहां से बचकर निकल भागे या दूसरे देशों के लिए खतरा बने।

साथ ही कहा कि हम फ्रांस की इस चिंता से सहमत हैं कि आंतकवादी सीरिया से यूरोप, एशिया या रूस भागकर नए खतरे पैदा कर सकते हैं।

इतना ही नहीं शुक्रवार को ही रूसी रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा था कि रूसी एयरफोर्स द्वारा किए गए एक हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट का कथित युद्ध मंत्री मारा गया था।

Share This Post

Leave a Reply