Breaking News:

इस्लमिक मुल्क अरब ने लिया है व्हाट्सएप्प और स्काइप पर एक कड़ा फैसला… जानिए क्या है इस फैसले में

आजकल लोग दिन-रात सोशल साइट्स पर चिपके रहते हैं, अपनी रोज की गतिविधियों से लेकर वो कब खुश होते हैं और कब दुःखी इस बात की चर्चा भी आज के युवा सोशल साइट पर करते हैं। ज्यादातर लोग आज के समय में फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसी सोशल साइट्स का इस्तेमाल करते हैं।

फेसबुक, व्हाट्सऐप सहित सोशल साइट लोगों की पढ़ने और देखने की आदत तेजी से बदल रहे हैं और इनका असर खासतौर से युवा पीढ़ी पर ज्यादा पड़ा है। अब लोग अखबार पढ़ने और टीवी देखने में 3-4 साल पहले की तुलना में ज्यादा वक्त बिता रहे हैं। लेकिन क्या आपको ये पता है कि जहां एक ओर पूरी दुनिया तेजी से इंटरनेट और सोशल वर्ल्ड की तरफ बढ़ रही है, वहीं कुछ देशों में स्काइप और वॉट्सएप जैसी सर्विस पर बैन हैं। इन देशों में सऊदी अरब भी शामिल था।
लेकिन सऊदी सरकार ने इंटरनेट कॉलिंग ऐप्स से प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है, अब सऊदी अरब में अब लोग स्काइप और व्हाट्सऐप से कॉल कर पायेंगे। अपको बता दें कि एक बड़ी युवा आबादी वाला सऊदी अरब दुनिया में प्रति व्यक्ति सबसे ज्यादा सोशल मीडिया उपयोग करने वाले देशों में शामिल है। सऊदी अरब में आधे से ज्यादा लोगों की उम्र 25 साल से कम है और उनमें से ज्यादातर अपना समय सोशल मीडिया पर बिताते हैं। वहीं, सऊदी अरब के संचार मंत्रालय ने कहा कि वीओआईपी की सुविधा मिलने से ऑपरेशनल लागत में कमी आयेगी और डिजिटल उद्यमिता को बढ़ावा मिलेगा।
Share This Post