Breaking News:

कराह उठा पाकिस्तान और ले डाले कई बड़े फैसले.. फिर मुस्लिम देशो को भेजा एक संदेश


उसको ढंग से एहसास है अपनी हैसियत का और भारत के सामने अपने मच्छर जैसे वजूद का .. इसलिए आखिरकार उसने देर से ही सही अपनी औकात दिखानी शुरू कर दी है और राजनयिक रिश्तो में कटौती करने का एलान कर दिया है .. कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर एकदम से विक्षिप्त हो गये पाकिस्तान ने उलटे सीधे फैसले लेने शुरू कर दिए हैं . पाकिस्तान की उच्चस्तरीय मीटिंग में ये माना जा रहा था कि कोई विवेकपूर्ण निर्णय लिया जाएगा पर वहां ऐसे अविवेकी हैं ये हैरत का विषय है .

यह घोषणा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की उस चेतावनी के एक बाद बाद हुई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर पर भारत के उठाए गए कदम के ‘गंभीर नतीजे’ होंगे. जम्मू कश्मीर पर भारत के फैसले को लेकर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ने इसे लेकर भारत से राजनयिक संबंध को भी घटा लिया है. इसके साथ भारत के साथ उसने द्विपक्षीय व्यापार को भी निलंबित कर दिया है. इसके अलावा पाकिस्तान ने यह धमकी भी दी है कि वह मामले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भी ले जाएगा.
यह फैसला पाक नेशनल सिक्योरिटी कमेटी ने लिया है. इतना ही नही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भारत की ओर से कश्मीर के बारे में की गयी हालिया कार्यवाहियों के बाद मुस्लिम जगत के दो महत्वपूर्ण नेताओं रजब तैयब अर्दोग़ान और महातीर मुहम्मद से संपर्क किया और वर्तमान स्थिति से उन्हें अवगत कराया.. इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने मलेशिया के प्रधानमंत्री महातीर मुहम्मद से टेलीफ़ोनी संपर्क किया और उन्हें कश्मीर की स्थिति से अवगत कराया।

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share