न्यूजीलैंड की मस्जिद में जिस ब्रेंटन टैरेंट ने मारे थे 51 मुस्लिम, उसने कोर्ट में दिया ऐसा बयान कि चौंक गई दुनिया

मार्च महीने में न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में 51 मुस्लिमों की जान लेने वाले हमलावर ब्रेंटन टैरेंट ने कोर्ट में ऐसा बयान दिया है, जिससे पूरी दुनिया चौंक गई है. ब्रेंटन टैरेंट ने कोर्ट में साफ़ कर दिया है कि उसने मस्जिदों में गोलीबारी की, 51 लोगों की जान ली, इसका उसे जरा भी अफ़सोस नहीं है. आपको बता दें कि न्यूजीलैंड मस्जिद हमले के आरोपी ब्रेंटन टैरेंट पर आतंकी धाराओं के तहत मामला चल रहा है.

14 जून- जन्मजयंती जैन सन्त आचार्य महाप्रज्ञ जी… जाने उनके पावन जीवन के बारे में

आरोपी ब्रेंटन टैरेंट के वकील शेन टैट ने क्राइस्टचर्च हाईकोर्ट में कहा कि उनके मुवक्किल ने अपील की है कि उन्हें अपने किए पर कोई अफसोस नहीं है. मामले की अगली सुनवाई अब अगले साल 4 मई को होगी. बता दें कि पुलिस ने आरोपी पर 51 लोगों को मारने, 40 लोगों को जान से मारने की कोशिश और आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने जैसी धाराएं लगाई हैं. कोर्ट ने उसकी मेडिकल जांच भी करवाई, जिसमें उसे मानसिक रूप से सही पाया गया. टैरेंट ऑस्ट्रेलियन मूल का फिटनेस इंस्ट्रक्टर है.

14 जून – कश्मीर के कुपवाड़ा में इस्लामिक आतंकियों का काल बने अमर योद्धा “अजय चौधरी” आज ही प्राप्त हो गए थे वीरगति को

बता दें कि 28 साल के टैरेंट ने 15 मार्च (शुक्रवार) को क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों अल-नूर और लिनवुड में दोपहर की नमाज के दौरान हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी की थी. इसमें 51 लोगों की जान गई थी. इसमें बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी बाल-बाल बच गए थे. इसके अगले दिन शनिवार को पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, तब वह पूरे समय मुस्कुराता रहा. मीडिया के सामने भी वह हंस ही रहा था. कोर्ट में उसने खुद को फासिस्ट बताया और जमानत के लिए आग्रह भी नहीं किया था.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW