बोला चीन- डोनाल्ड ट्रंप को खुश कर रहे हैं मोदी हमें परेशान करके

एक तरफ जहां पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को बड़े ही गर्मजोशी से मुलाकात की। तो वहीं दुसरी, तरफ इन दोनों की बेहतर कैमेस्ट्री से चीन चिढ़ गया है। इसी बात को लेकर चीन में खलबली मच गई है। इसी कारण चीन ने कहा है कि अमेरिका भारत को चीन के खिलाफ एक टूल की तरह इस्तेमाल कर रहा है। 
चीन ने कहा कि अमेरिका ने कभी भी सुरक्षा परिषद में भारत की जगह के लिए कोई ठोस दावेदारी नहीं की है। इस बात पर खुश हो सकता है कि वह​ अमेरिका का महत्वपूर्ण सहयोगी बन रहा है लेकिन इसमें अमेरिका की चाल है, वह भारत का इस्तेमाल कर रहा है। बता दें कि सोमवार को पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से व्हाइट हाऊस मे मुलाकात की, जहां पीएम का बड़ी गर्मजोशी के साथ स्वागत हुआ। दोनों नेताओं के बीच काफी अच्छा बॉडिंग दिखी। 
दोनों ने ही अमेरिका और भारत की प्रगाढ़ दोस्ती का जिक्र किया। ट्रंप ने खासतौर पर कहा कि आज की मुलाकात के बाद मैं ये कहना चाहूंगा कि भारत और अमेरिका के संबंध इतने मज़ूबत और इतने बेहतर इससे पहले कभी नहीं थे। गौरतलब है कि ट्रंप और मोदी के बीच यह पहली मुलाकात थी। पीएम मोदी ने ट्रंप को परिवार सहित भारत आने का न्यौता दिया है, जिसे अमेरिकी राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया है। दोनों नेताओं ने आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ने की बात कही।
Share This Post

Leave a Reply