ईसाई बहुल नीदरलैंड में आतंकी हमला. सफर कर रहे लोगों पर बरसी अंधाधुंध गोलियां.. ‘कहीं न्यूजीलैंड का बदला तो नहीं” ?

अभी न्यूजीलैंड में हुए हमले के बारे में चर्चा थमी ही नहीं थी कि अब आतंकियों ने एक अन्य देश को बनाया है अपना निशाना और ये शांत देश था नीदरलैंड जिसको डच देश के रूप में जाना जाता है . जिस प्रकार से न्यूजीलैंड एक तटस्थ और शांत देश माना जाता रहा है वैसे भी नीदरलैंड भी एक शांत देश माना जाता है लेकिन अब इस देश में भी बरसाई गयी हैं गोलियां जिसके बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि दुनिया में मजहबी उन्माद अपने चरम पर आ चुका है .

विदित हो कि रोज यात्रियों को ले जा रही एक ट्राम में आतंकी हमले की खबर है . समाचार एजेंसी CNN के अनुसार नीदरलैंड के Utrecht शहर में अचानक  ही यात्रियों से भरी   एक  ट्रेन में एक हमलावर चीखने लगा और जैसे ही कोई कुछ भी समझ पाता तब तक उसके हाथो में हथियार दिखने लगा और उसी हथियार से उसने कई लोगों को गोली मारनी शुरू कर दी . जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक हमलावर  काफी खून बहा चुका था और ट्राम में मच गयी थी चीख पुकार . यहाँ ध्यान देने योग्य है कि नीदरलैंड एक ईसाई बहुल देश है जहाँ पर मुसलमानों की जनसंख्या लगभग 4 प्रतिशत के आस पास है ..

नीदरलैंड एक ऐसा देश है जिसके प्रधानमन्त्री ने सीरिया और ईराक से आये कथित शर्णार्थियो के लिए काफी लचीला रुख दिखाया था . यहाँ विपक्ष के नेता गीर्ट विल्डर्स ने अपने देश में मुस्लिमो की तेजी से बढती आबादी पर कई बार चिंता जताई थी और अपनी सरकार बनने के बाद उनको निकाल देने का एलान किया था .. फिलहाल ताजा समाचार मिलने तक 1 व्यक्ति की मौत और कई अन्य के घायल हो जाना बताया जा रहा है .. पुलिस ने ट्राम को घेर लिया और हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है.. संदेह इस बात का भी जताया जा रहा है कि कहीं ये न्यूजीलैंड हमले का बदला तो नहीं है .. यद्दपि अभी इस मामले में जान रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है .

Share This Post