Breaking News:

मंत्रालय के नजदीक हुआ सोमालिया में सबसे बड़ा आतंकी हमला, अब तक 276 लोगों की मौत..

आतंकवाद हर जगह अपना खौफ फ़ैलाने में लगा है। आतंक पुरे विश्व में अपनी धाक जमाना चाहता है। विदित हो की अफ्रीकी देश सोमालिया में आतंकियों का कहर बरपा है। इस खौफनाक कहर ने सैकड़ो को निगल लिया। ताजा घटना राजधानी मोगादिशू की है जब रविवार को एक तेज धमाके के साथ हर तरफ धूल, धुंआ और लाशों के ढेर ही पड़े थे। हर तरफ मौत चीत्कारे मार रही थी। घर मलबे में तब्दील हो गए थे। हर तरफ इंसानी मांस के लोथड़े पड़े थे। हवाओ में बारूदी दुर्गन्ध फैला हुआ है। लोग अपनों की लासो पर चीख – पुकार कर रहे हैं। खून से लथपथ लाशें हर तरफ बिखरी हुईं थीं।

ज्ञात हो की मोगादिशू में हुए बम धमाके के बाद मरने वालों की संख्या 231 तक पहुंच गई है, अब तक 275 लोगों के घायल होने की खबर है।

मृतकों की संख्या में अभी और बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं सरकार सरकार ने इस हमले के लिए आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़े संगठन अल-शबाब को जिम्मेदार ठहराया है। आपको बता दें कि सोमालिया इन दिनों आतंक के साये में जी रहा है। आये दिन वहां मासूम आतंकी हमलों के शिकार होते हैं।
इस मुद्दे पर एक ट्वीट में सोमालियाई नेता अब्दुर्रहमान उस्‍मान ने हमले को बर्बर करार दिया। इस हमले के बाद राष्ट्रपति मुहम्मद अब्दुल्लाही मोहमेद ने देश में तीन दिन के शोक की घोषणा की है।

यह भयानक विस्फोट मंत्रालय के नजदीक हुआ था जिसके बाद वहां स्थित सफारी होटल तहस-नहस हो गया है। मिली सूत्रों से जानकारी के मुताबित यह धमाका में विस्फोटक भरे ट्रक से धमाका किया गया। माना जा रहा है कि यह सोमालिया में हुआ सबसे बड़ा आतंकी हमला है। अस्पताल में घायलों की जो दशा है, उसके चलते मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। मारे गए लोगों की लाशें इस तरह से जली और क्षत-विक्षत हुई हैं कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा है। बहुत सी लाशें बिना पहचान के ही दफ़न कर दि गईं है। वहीं दुनिया के तमाम बड़े देशों ने इस हमले की निंदा की है।

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW