इस्लामिक मुल्क सीरिया में भीषणतम ब्लास्ट .. लगभग 200 मरे, कई घायल.. आतंकी बोले – “ख़लीफ़ा के लड़ाके हैं हम “

आतंकवाद का कोई धर्म नही होता लेकिन अक्सर उसमे तमाम शब्द , नारे आदि ऐसे आ जाते हैं जिस से कई बार लोगों को सोचने पर मजबूर हो जाना पड़ता है .. जैसे कि इस बार नाम आया है खलीफा का …. विदित हो कि एक बार फिर से लहू की होली खेलते हुए आतंकियों ने लगभग 200 लोगों की जान ले ली है और कई अन्य घायल हो गए हैं जिसके चलते मृतकों की संख्या में अभी और बढोत्तरी होने की संभावना है ..

ज्ञात हो कि सीरिया के सरकारी नियंत्रण वाले क्षेत्र में हुआ है ये हमला जिसमे लगभग 100 नागरिक भी मारे गए हैं .. इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिम आतंकी समूह ISIS ने ली है जिसने साफ कहा कि खलीफा के लड़ाकों का ये सीरिया की सरकार को जवाब है .. इसमे कई वो असैनिक लड़ाके भी मारे गए हैं जो हथियार उठा कर ISIS आतंकियों से अपने गांव को बचाने के लिए लड़ रहे थे ..

विदित हो कि जब रूस ने आम जनता के बीच छिपे ऐसे आतंकियों का सफाया करना शुरू किया था तब तथाकथित मानवाधिकार व सेकुलर समूहों ने रूस की कड़ी आलोचना की थी लेकिन अब जा कर उन्हें एक बार फिर से अपनी आलोचना पर विचार करना पड़ रहा है .. इलाके में बारूद व धुंआ फैल गया है और सड़क पर घायल इधर उधर मांस के लोथड़ों के बीच पड़े कराह रहे हैं ..अस्पतालों को उच्चतम स्तर पर अलर्ट रखा गया है व सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है ..

Share This Post

Leave a Reply