मिश्र में नमाज़ियों से भरी मस्जिद में ब्लास्ट .. 250 नमाज़ी मरे , कई घायल..लाशों से पट गयी मस्जिद

आतंक किसी का भी सगा नहीं हो सकता , वो दर्द जिसे कभी सिर्फ भारत झेलता था आज उस दर्द को दुनिया का हर देश झेल रहा है ..मज़हबी आक्रोश को खून खराबे की घटना जिसे तथाकथित धर्मनिरपेक्ष वर्ग ने परोक्ष रूप से पोषित किया अब वही महामारी का रूप ले चुका है जिसकी जद में जो भी आ रहा वो मारा जा रहा है ..नए मामले में लहूलुहान देश का नाम है इजिप्ट जो खुद एक इस्लामिक मुल्क है और हाल ही में सत्ता के परिवर्तन से गुजरा है ..

ज्ञात हो कि इजिप्ट के उत्तरी और बेहद अशांत इलाके सिनाई में आतंकियों ने नमाज़ियों से भरी एक मस्जिद को निशाना बनाया है जहाँ शुक्रवार अर्थात जुमे की नमाज़ की भारी भीड़ जमा थी .. इस विस्फोट से प्रभावित शहर का नाम अल आरिश है जिसकी अल रौदा मस्जिद में लगभग 250 नमाज़ियों की लाशें एक आतंकी हमले में बिछ गई हैं साथ ही 100 से ज्यादा नमाज़ी बुरी तरह से घायल हुए हैं जिसके चलते मृतकों की संख्या में अभी और वृद्धि होने की संभावना जताई जा रही है ..

समाचार एजेंसी MENA व अहराम के अनुसार शुक्रवार के चलते मस्जिद में सामान्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा भीड़ थी .. इलाके में लाशों के चीथड़े भरे पड़े हैं और हर तरफ चीख पुकार मची हुई है .. इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर रखा है और दोषी आतंकियों को गिरफ्तार करने के प्रयास भी शुरू कर दिए गए हैं ..बताया जा रहा है कि इस मस्जिद में सूफी मत के लोग ज्यादा आते थे और इसको ले कर कट्टर मज़हबी विचारधारा के मुस्लिम काफी समय से इसको निशाने पर ले चुके थे …

Share This Post

Leave a Reply