Breaking News:

बांग्लादेश के सिलहट में आईएस ने किया आत्मघाती हमला, छह की मौत

ढाका : बांग्लादेश के सिलहट शहर में आईएस के कब्जे वाली एक इमारत के बाहर हुए दो विस्फोटों में छह लोगों की मौत हो गई और 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि मरने वालों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। घायलों को तुरंत ही नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि ये दोनों ही विस्फोट आत्मघाती हमले की तरह अंजाम दिए गए हैं।

सिलहट मेट्रोपोलिटन पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त जेदान अल मूसा ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की। जानकारी के मुताबिक, पहला धमाका शनिवार शाम करीब 7 बजे उस पांच मंजिला इमारत से 400 मीटर की दूरी पर हुआ, जहां आतंकवादी छुपे हुए थे। इस धमाके में भीड़ को निशाना बनाया गया था। दूसरा विस्फोट पहले विस्फोट के ठीक एक घंटे के बाद इमारत के सामने हुआ।

इस हमले में दो पुलिस अधिकारियों सहित छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो पुलिस इंस्पेक्टर व चार आम नागरिक शामिल हैं, जिनमें से दो कॉलेज छात्र थे। आईएस ने अपने अखबार अमाक के जरिए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। इस घटना में गंभीर रूप से घायल हुए में रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के इंटेलिजेंस प्रमुख ने बताया कि कुछ लोगों ने एक शख्स को रोका जिसके पास काले रंग की पॉलीथीन थी।

उस शख्स ने बताया कि उस बैग में पालक है। इसके तुरंत बाद ही विस्फोट हो गया। इसमें पांच से छह लोग घायल हो गए। इसके आगे उन्होंने बताया कि एक अन्य विस्फोट उस समय हुआ जब पुलिस और आरएबी घटनास्थल पर पहुंचे। इस विस्फोट में 25 लोग घायल हो गए।

Share This Post