Breaking News:

फिर रक्त से नहाया फ्रांस. माँ और बेटी को चाकू घोंपा. ब्रिटिश मीडिया का दावा – “हमलावर चिल्लाया था अल्ला हु अकबर”. ISIS बोला- “हमारा आदमी था”

लगातार आतंकी हमलों से कभी दुनिया के सबसे सुन्दर देशो में और पर्यटकों की पहली पसंद के रूप में गिना जाने वाला फ़्रांस अब धीरे धीरे के खौफनाक जगह बनता जा रहा है . यहाँ पर कभी ट्रक हमला , कभी बम ब्लास्ट तो कभी चाकूबाजी के चलते आम जनता तो दूर आने वाले विदेश पर्यटक भी डरे सहमे से रहने लगे हैं . कुल मिला कर कहना गलत नहीं होगा कि फ्रांस ने अपनी वो छवि खोना शुरू कर दिया है जिसके लिए वो दुनिया भर में विख्यात था . ये वही फ़्रांस है जिसने कभी सीरिया और इराक के युद्ध के चलते अपनी सीमाओं को दया भाव दिखा कर खोल दिया था जिसके चलते वहां कई लोगों ने शरण ली और उसमे से कईयों ने बाद में दिखाया अपना बेहद वीभत्स रूप .

ज्ञात हो कि एक बार फिर से उसी फ्रांस में सनसनी फ़ैल गयी जब फिर से रक्तरंजित हुई उसकी राजधानी पेरिस ..  ज्ञात हो कि फ्रांस की राजधानी पेरिस में नाइफ अटैक की खबरें हैं। न्‍यूज एजेंसी एएफपी और गार्जियन न्यूज के अनुसार अब तक इस हमले में माँ बेटी के साथ साथ एक अन्य व्‍यक्ति की भी मौत हो चुकी है और दो अन्य लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं। फ्रेंच टीवी चैनल बीएफएम-टीवी की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि एक व्‍यक्ति जिसके पास हथियार भी थे, उसने चाकू से गुजर रहे लोगों पर हमला किया। यह घटना पश्चिमी पेरिस के ट्रैप्‍स में हुई है। इस चैनल की ओर से बताया गया है कि पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है। पुलिस की सक्रियता भी यहाँ प्रशंसा की पात्र है क्योकि प्रतयक्षदर्शियो के अनुसार हमलावर के इरादे कई लोगों को मारने के थे … 

इस हमले के बाद ISIS ने दावा किया है कि हमलावर उनका ही आदमी था जिसकी जांच आदि के चलते ही शुरुआत में पुलिस की ओर से हमले के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई थी। पुलिस ने सिर्फ इतना ट्वीट किया था कि ट्रैप्‍स में सुरक्षा के साए में पुलिस की ओर से एक ऑपरेशन चलाया जा रहा है। टीवी चैनल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक हमलावर ने लोगों पर हमला करने से पहले एक घर में शरण ली थी। ब्रिटिश मीडिया के दावों और कुछ प्रत्‍यक्षदर्शियों की मानें तो हमलावर ने लोगों पर अल्‍लाह-हू-अकबर चिल्‍लाते हुए हमला किया था। वह एक गलियारे में था और चिल्‍ला रहा था कि लोगों ने यहां पर दाखिल होने की कोशिश की तो फिर वह सभी को ब्‍लास्‍ट में उड़ा देगा। इस हमले के बाद पूरे यूरोप में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और तमाम लोग सहमे से दिखे .. 

Share This Post