आतंकवाद का कैरियर ?? किसी आतंकी संगठन नहीं बल्कि एक स्कूल में ..

वॉशिंगटनः स्कूल हमारे बच्चों के भविष्य को सवांरने का काम करता है। लेकिन अगर आपको पता लगे की आपके बच्चों को आंतकवाद जैसे नाम से जोड़ा जा रहा है, तो केसा लगेगा। ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका के टेक्सास मे रहने वाली हर्नाडेज की बेटी के साथ, जो भेहद ही चौंकाने वाला मामला है। ये पूरा मामला है एंटनी एगुर्रे जूनियर हाई स्कूल में पढ़ने वाली 13 साल की बच्ची का, जिसे स्कूल प्रशासन ने आतंकी बनने वाला अवॉर्ड दे डाला।

दरअसल, साल खत्म होने पर छात्रों को कुछ अवॉर्ड दिए जाते हैं। इनमें ‘यह छात्र हर चीज के लिए सबसे ज्यादा रोएगा’, या ‘ये बेघर हो जाएगा’, या ‘ये छात्र आतंकी बन जाएगा’ जैसे शीर्षक वाले अवॉर्ड शामिल थे। जिसे 13 साल की बच्ची को आतंकी बनने वाला अवॉर्ड मिला। अवॉर्ड देखते ही पिता के तो जैसे पैरों तले जमीन ही हिल गई हो। अवॉर्ड मिलते ही छात्र के पिता का कहना है कि जब मैंने यह अवॉर्ड देखा तो मुझे बहुत दुख हुआ।

मैं हैरान था, कि ये अवॉर्ड मेरी बेटी को कैसे मिल सकता है, क्योंकि मुझे पता था कि मेरी बेटी पढ़ाई में काफी अच्छा स्कोर करती है। लेकिन मेरी बेटी को तो ‘यह बच्ची आतंकवादी बनेगी’ का अवॉर्ड मिला है। वहीं, इस मामले को लेकर स्कूल प्रशासन की मीटिंग में प्रिंसिपल एरिक लैथन ने निजी तौर पर पिता हर्नाडेज से इसके लिए माफी मांगी, लेकिन बच्चों के माता-पिता ने इसमें शामिल टीचर्स को सस्पेंड करने की मांग की। गौरतलब है कि अमेरिका में ये अकेला मामला सामने नही आया है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके है।

Share This Post