Breaking News:

भीषण आग की चपेट में अमेरिका, सैकड़ों घर जलकर राख और कईयों की मौत


बहुत ही भयावह आग की चपेट में आ गया है अमेरिका का राज्य कैलिफोर्निया। विदित हो की अमेरिका के राज्य कैलिफोर्निया के जंगल में भीषण आग लगी है। आग की गति इतनी तेज होती जा रही है कि उसके चपेट में बहुत बड़ा हिस्सा आ गया है। अब तक इस आगे से काफी नुकसान हो चुका है और अब तक 31   लोगों की जानें आग के चपेट में आने से गईं हैं। इस आग में लगभग सैकड़ो घर जल कर राख हो गए हैं।  
न्यूयॉर्क के इलाके में धीरे-धीरे आग बढती जा रही है। ज्ञात हो कि अधिकारियों का मानना है कि यह आग अब तक की सब से भयंकर आग है। फायर ब्रिगेड को आग पे काबू पाने में थोड़ी कामयाबी मिली है। मिली जानकारी के मुताबित, ज्यादातर घर बिजनेसमेंनों के जले है और उनको नुकसान ज्यादा हुआ है। आग के लगने की वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है। इस आग के चपेट में सैंकड़ों लोग हैं जिन का कोई पता नहीं है।  
गुरुवार के दिन आग लगने की वजह से न्यूयॉर्क में आठ लोगों की मौत हो चुकी है, बताया जा रहा है कि अमेरिकी इतिहास में यह पहला मामला है जब इतनी संख्या में मौतें हुई हैं। आपको बताते चले कि ऐसी ही आग सन 1933 में लोस एंजिल्स में ग्रिफिथ पार्क में लगी थी, जिसमें 29 लोगो की मोत हो गई थी। आग को बुझाने में लगे है अमेरिका के दमकल कर्मी।  

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share