Breaking News:

इंग्लैंड आतंकी हमले में सामने आए दो आतंकियों के नाम. अनुमान लगाए कौन होंगे..

हर देश ये मानता है कि पाकिस्तान ही आतंक को पालता है, लेकिन ये बात पाकिस्तान मानने के लिए तैयार नहीं है। दरअसल, लंदन पुलिस ने दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है जिनके कनेक्शन पाकिस्तान से है। दोनों की पहचान खुर्रम बट और रसीद रिजवान के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबकि, खुर्रम बट लंदन का ही रहने वाला है और रसीद रिजवान मोरक्को के एक लीबिया नामक शहर का रहने वाला है। बता दें कि लंदन ब्रिज पर एक आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 7 लोग मारे गए थे और 48 लोग घायल हुए थे। इस हमले में 3 हमलावर थे जिनमें 27 वर्ष का पाकिस्‍तानी हमलावर अब्‍ज भी था। जांच में पता चला कि अब्ज पाकिस्तान का रहने वाला था।

बताया जा रहा है कि अब्ज लंदन का पूर्व ट्यूब वर्कर एक ‘फैमिली मैन’ था और वह चैनल 4 की एक डॉक्‍यूमेंट्री में भी नजर आया था जिसका टाइटल था, ‘द जिहादीस नेक्‍स्‍ट डोर।’ पुलिस ने बताया कि अब्ज इस हमले में मुख्य आरोपी था। पुलिस के मुताबिक, इन आतंकियों ने लंदन में हमला करने के लिए वैन किराए पर ली थी। हमले के दौरान आतंकियों ने लंदन ब्रिज पर लोगों पर वो कार चढ़ा दी थी। बाद में उन्होंने बरो मार्केट इलाके में लोगों पर चाक़ू से भी हमला किया था।

Share This Post