Breaking News:

तुम्हें तो पल भर में मसल सकते हैं पाकिस्तान, अपनी हद में रहो – अमेरिका

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ‘पेंटागन’ ने पाकिस्तान को एक बार फिर भ्रम में न रहने की चेतावनी दी है। पेंटागन हेडक्वॉर्टर के प्रवक्ता ने साफ़ कहा कि यदि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में अमेरिकी सैन्य सप्लाई रोकने का जरा भी प्रयास किया तो उसे भयंकर अंजाम भुगतने होंगे। इससे पहले अमेरिका पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद पर भी रोक लगा चूका है।

अमेरिका की इस धमकी के बाद से लाचार पाकिस्तान चारो खाने चित्त पड़ गया है।

भारत को अपने परमाणु हथियारों की धमकी देने वाला चप्पल चोर ना पाक अमेरिका को आँखे भी नहीं दिखा सकता। क्यूंकि वह जानता जरा सी चूक पाकिस्तान को दुनिया के नक़्शे से हटा सकती है। लेकिन फिर भी उसका दिल कह रहा होगा कि वो एटम बम दिखाकर अमेरिका को डराए। पाकिस्तान के कुछ बड़बोले नेता ऐसा कहते भी दिखे लेकिन पाकिस्तान के जनरल इस बात से वाकिफ है कि अमेरिका क्या हाल कर देगा।

 पेंटागन ने कहा है कि अमेरिका ने पाक से स्पष्ट शब्दों में सीधे बात की है। पाकिस्तान जानता है कि उसे अमेरिका ने क्या करने की चेतावनी दी है। पाकिस्तान को अपनी ज़मीन से तालिबान, हक्कानी नेटवर्क और दूसरे आतंकियों को किसी भी हाल में खदेड़ना होगा ।पेंटागन ने ये भी कहा है कि सैन्य मदद हमेशा के लिए नहीं रोकी गई है। पाकिस्तान आतंकवादियों पर कार्रवाई करे और आर्थिक मदद प्राप्त करे।

पेंटागन के प्रवक्ता ने कहा कि इतना कुछ घटित हो जाने के बाद भी अभी तक पाकिस्तान ने आतंकियों पर एक्शन के कोई संकेत नहीं दिए हैं। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के अधिकारी इस पर नज़र बनाए हुए हैं। साथ ही यह भी नजर में है कि क्या पाकिस्तान अफगानिस्तान में अमेरिका की सैन्य सप्लाई रोकने का साहस करेगा । अधिकारियों ने ये भी संकेत दिए हैं कि यदि पाकिस्तान सप्लाई के रास्ते बंद करता है तो उसे इसके नतीजे भुगतने पड़ेंगे। 

Share This Post