Breaking News:

मुस्लिम आतंक के खिलाफ भड़के फिलीपींस के राष्ट्रपति, कट्टरपंथियों को बताया ‘जानवर’

फिलीपींस : देश भर में लगातार बढ़ रहे आतंकवाद के खिलाफ फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने अपना गुस्सा व्यक्त किया है। उन्होंने आतंक फैलाने वाले देशों को चेतावनी देते हुए कहा कि मैं लोगों का सिर काटने वाले के खिलाफ उनसे 100 गुना अधिक क्रूर हो सकता हूं। उन्होंने मुस्लिम आंतकियों को चेतावनी देते हुए कहा कि उनका कलेजा नमक और सिरका में लगाकर खा जाऊगां। 
बताया जा रहा है कि फिलीपींस एक दुतेर्ते नशे के कारोबार में संदिग्धों को कई बार मौत की धमकी दे चुके है, लेकिन इस बार उन्होंने बहुत ही क्रूरता से आतंक के खिलाफ बयान किया है। दुतेर्ते ने सैनिकों को बोहॉल के सेंट्रल रिजॉर्ट में हमला करके भागने वाले मुस्लिम आतंकियों को खत्म करने के आदेश दिए है। उन्होंने कट्टरपंथियों को ‘जानवर’ बताते हुए कहा कि ‘अगर आप चाहते हैं कि मैं जानवर बन जाऊं, तो मैं उसके लिए भी राजी हूं। आतंक और हम में कोई फर्क नहीं है, अगर हमें गुस्सा आ जाए तो हम आतंकियों को भी हरा सकते हैं। 
दुतेर्ते ने कहा कि अगर मेरा मूड खराब हो जाए और उस समय मेरे सामने कोई आतंकी खड़ा हो जाए तो मैं उसका सर धड़ से अलग करके उस पर नमक लगाकर खा जाउंगा। उनकी इस बात पर जब लोग हंसे तो उन्होंने टोकते हुए कहा कि ‘यह सच है, अगर आपने मुझे गुस्सा दिलाया तो ‘दुतेर्ते की छवि अपराध खत्म करने वाले व्यक्ति की होगी। पिछले साल मई में जिन वादों के दम पर वह चुनाव जीते थे उनमें गैरकानूनी ड्रग, भ्रष्टाचार और आतंकवाद का खात्मा भी शामिल था। नशे के कारोबार के खिलाफ उनकी मुहिम में अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है जिसने पश्चिम की सरकारों और मानवाधिकार समूहों को सतर्क कर दिया है।
Share This Post