दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने बांधे मोदी की तारीफ के पुल


बिल गेट्स जो की माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक है उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. बिल गेट्स ने अपने ब्लॉग में लिखा की गत तीन वर्षो में मोदी जी ने जो खुले में शौच को समाप्त करने का कदम उठाया है वो काफी काबिले तारीफ है, साथ ही बिल गेट्स ने यह लिखा कि मोदी ने कुछ ऐसे कदम उठाये है जिनके बारे में तो हम कभी सोच भी नहीं सकते है.

बता दें की बिल गेट्स ने यह भी कहा है कि पिछले तीन सालो में पीएम ने जन स्वास्थ्य को लेकर साहसिक टिप्पणी की है, जो अभी तक हमनें किसी निर्वाचित सदस्यों के मुंह से नहीं सुनी है, और अब इसका काफी असर देखने को मिल रहा है.  

बिल गेट्स ने यह भी कहा कि मोदी ने अपने प्रधानमंत्री बनने के बाद पहले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ही अपने संबोधन में इसके बारे में कहा था. और यही नहीं बिल गेट्स ने मोदी के भाषण का अंश भी उसमें डाला, बिल गेट्स कहते है कि हम लोग 21वीं सदी में रहते है तो क्या हमें कभी इस बात का दुःख नहीं हुआ की हमारी माँ बहन खुले में शोच करती है. ज्यादातर गाँव की महिलाए शोच के लिए रात का इंतजार करती हैं, ताकि वो शोच करने जा सकें.  

बिल गेट्स ने यह भी कहा की अब तक किसी नेता ने इस मुद्दे को नहीं उठाया था. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि मोदी केवल भाषण ही नहीं दिया बल्कि उसका अमल भी किया है. पीएम ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत 2019 तक लगभग 7.5 करोड़ शौचालय बनाने का लक्ष्य रखा है, और इस पर निरंतर काम चल रहा है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...