प्रख्यात पत्रिका ‘TIME’ पर डोनाल्ड ट्रंप का पलटवार : पूछा ऐसा सवाल कि देनी पड़ी सफाई


वाशिंगटन में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘टाइम’ के झूठ का पर्दाफाश कर दिया, जिसमें ट्रंप ने कहा था कि वह इस साल के ‘पर्सन ऑफ द’ ईयर चुने जाते लेकिन उन्होंने पत्रिका को साक्षात्कार देने से मना कर इस ऑफर को ठुकरा दिया है। अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार दूसरी बार शायद टाइम मैगजीन के पर्सन ऑफ द ईयर चुने जा सकते थे, लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप ने मैगजीन के प्रकाशक को इंटरव्यू देने और फोटो शूट करवाने से इनकार कर दिया है।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि “टाइम पत्रिका ने मुझे बताया था कि मैं संभावित रूप से पिछली बार की तरह इस बार भी पर्सन ऑफ द ईयर चुना जा सकता हूं लेकिन इसके लिए मुझे उन्हें साक्षात्कार और विस्तृत फोटोशूट देना पड़ता, जिसे मैंने सही नहीं समझा और इस ऑफर को ठुकरा दिया।” ट्रंप के ट्वीट के कुछ घंटों बाद पत्रिका ने प्रतिक्रियास्वरूप ट्वीट कर कहा कि “राष्ट्रपति ने पत्रिका द्वारा पर्सन ऑफ ईयर का चुनाव करने के तरीकों के बारे में गलत समझा है और टाइम पत्रिका के प्रकाशन तक इस पर कोई बयान नहीं देता।” इस बार का प्रकाशन छह दिसंबर को होने जा रहा है। टाइम पत्रिका ने दिसंबर 2016 में ट्रंप को ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ चुना गया था। अब टाइम पत्रिका अपने बचाव में सफाई देने में लगी हुई है।
मैगजीन फिलहाल इस चुनाव के लिए ऑनलाइन मतदान करवा रही है और इसकी घोषणा 6 दिसंबर को की जाएगी। साल 2015 में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को पर्सन ऑफ द ईयर चुना था। इस साल चुनाव के लिए ऑनलाइन वोटिंग हो रही है, साथ ही मैगजीन के रीडर 3 दिसंबर तक वोट कर सकते हैं। टाइम मैगजीन 1927 से ही ‘पर्सन ऑफ द इयर’ का चुनाव करती आ रही है। 

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share