Breaking News:

संयुक्त राष्ट्र ने माना… अभी खामोश नहीं हुए बौद्ध और म्यांमार में जारी है नरसंहार

म्यांमार में बौद्द्ध तथा रोहिंग्या उन्मादियों को लेकर संयुक्त राष्ट्र ने सनसनीखेज रिपोर्ट जारी की है. संयुक्त राष्ट्र द्वारा म्यांमार पर जारी की गयी इस रिपोर्ट में कहा गया है कि म्यांमार में बौद्ध अभी खामोश नहीं हुए हैं बल्कि म्यांमार में अभी भी नरसंहार जारी है. संयुक्त राष्ट्र की इस रिपोर्ट के सामने के बाद एक बार पुनः दुनिया की निगाहें म्यांमार पर टिक गयी हैं. संयुक्त राष्ट्र संघ का कहना है कि म्यांमार में अभी भी रोहिंग्या मुसलमानों के जातीय सफ़ाए की प्रक्रिया जारी है.

म्यांमार के मामलों में राष्ट्र संघ के विशेष रिपोर्टर यांघी ली ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि म्यांमार सरकार को देश में नागरिकों को समान अधिकार देने में किसी तरह की कोई दिलचस्पी नहीं है. ली का कहना था कि म्यांमार सरकार लोकतंत्र की स्थापना के लिए प्रयास नहीं कर रही है और इस देश में सरकारी स्तर पर बचे खुचे रोहिंग्या मुसलमानों का सफ़ाया किया जा रहा है. बता दें कि काफी  समय  से बौद्ध-रोहिंग्या तनाव दुनिया के लिए चिंता का सबब बना हुआ है.

बता दें कि रोहिंग्या मुस्लिमों के आतंकी तत्वों के साथ सांठगांठ तथा बौद्ध प्रतीकों पर हमले के बाद बौद्धों ने रोहिंग्या उन्मादियों को उन्ही की भाषा में जवाब दिया था, जिसके बाद रोहिंग्याओं ने बंगलादेश तथा भारत  में घुसपैठ की. आश्चर्य की बात ये है कि हिंदुस्तान में घुसपैठ करने के बाद भी रोहिंग्याओं की आतंकियों  से संलिप्तता सामने  आई है तथा सुरक्षा एजेंसिया रोहिंग्याओं को देश की सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा  बता चुकी हैं.

Share This Post