संयुक्त राष्ट्र संघ ने साफ तौर पर उस पाकिस्तान को चेताया जो गाजा पट्टी की तस्वीरें बता रहा था कश्मीर की


आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान पर चौतरफा हमले शुरू हो गए है। सुषमा स्वराज के दमदार तथ्यों और पाकिस्तान का असली चेहरा वैश्विक मंच पर लाने के बाद पाक किसी भी तरह यूएन में भारत के खिलाफ आरोप लगाकर झूठ फैलाने की कोशिश कर रहा है। इसी चक्कर में आज संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी बुरी तरह फंस गई।

संयुक्त राष्ट्र में गलत तस्वीर दिखाने के बाद पाकिस्तान और मलीहा लोधी की किरकिरी अब भी जारी है।

दरअसल, आतंकवाद के मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा पाकिस्तान को फटकार लगाए जाने के बाद जवाब देने के अपने अधिकार का इस्तेमाल करते हुए संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच पर एक लड़की की तस्वीर दिखाई थी।

उन्‍होंने कहा था कि यह कश्मीर की एक पैलेट गन पीड़िता की तस्वीर है। तस्वीर में लड़की का चेहरा बुरी तरह खून से लथपथ दिख रहा था।

इसके साथ ही मलीहा लोधी ने कहा कि इसका ये हश्र कश्मीर में भारतीय सेना के पैलेट गन से हुआ है। लड़की का चेहरा छर्रों से बुरी तरह क्षतिग्रस्त था और उसका दर्द साफ झलक रहा था।

वहीं, शनिवार को भाषण के दौरान गलत तस्वीर के इस्तेमाल पर संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष मिरोस्लाव लैजकक ने कहा है कि वे बैठक में गलत तस्वीरों के इस्तेमाल से निपटने के बारे में निश्चित रूप से विचार करेंगे। हालांकि, उसी समय उन्होंने यह भी कहा कि यह मामला कूटनीति का है।

 

* फोटो सांकेतिक हैं 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share