पीएम मोदी पर फ़िदा अमेरिकी थिंक टैंक बोला- “भारत के 25 साल की आर्थिक वृद्धि की जमीन तैयार करेंगे मोदी, उज्ज्वल है भविष्य”

आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी नीत NDA की बंपर जीत के बाद देश और दुनिया प्रधानमन्त्री मोदी के करिश्माई नेतृत्व पर फ़िदा होती हुई नजर आ रही है. दुनियाभर के नेता पीएम मोदी को जीत की बधाई दे रहे हैं तथा उनके साथ काम करने लिए लालायित नजर आ रहे हैं. इस बीच अमेरिका के एक कारोबारी संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आम चुनाव में जीत को भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए बेहतर बताया है. संगठन ने कहा है कि मोदी पांच साल के दूसरे कार्यकाल में अगले 25 साल की आर्थिक वृद्धि की जमीन तय करेंगे.

अमेरिका-भारत रणनीतिक एवं भागीदारी फोरम के निदेशक मंडल के चेयरमैन जॉन चैंबर्स ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर तेज करने में सक्षम होगा. साथ ही आर्थिक वृद्धि, रोजगार सृजन, बेहतर व्यापार और विदेशी निवेश के मोर्चे पर भी सफलता मिलेगी. उन्होंने कहा कि भारत के लिए भविष्य उज्ज्वल है और भारत-अमेरिका रणनीतिक भागीदारी फोरम दोनों देशों के संबंधों को बेहतर बनाने के लिए इसके स्तर में और सुधार करने को तैयार है.

अमेरिका के अलावा सिंगापुर के व्यावसायिक समुदाय का कहना है कि व्यापारिक संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए वह मोदी सरकार के साथ मिलकर कई मोर्चे पर काम करेगी. सिंगापुर इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन डॉ. टी. चंद्रू का कहना है कि भारत अब वैश्विक स्तर पर चमक बिखरने को तैयार है. कारोबारी सुधारों से उसकी आर्थिक वृद्धि तेज होने के साथ स्थिरता की ओर जाएगी. सरकार को गरीबी दूर करने और आधारभूत ढांचे के निर्माण पर ध्यान देना जारी रखना होगा.

विशाल बहुमत के साथ पीएम मोदी की सत्ता में दुबारा वापसी के बाद सिंगापुर के व्यापार सलाहकार डॉ. चार्ल्स को ने कहा कि मोदी सरकार की सत्ता में वापसी से भारत में निवेश को लेकर हमारी कंपनियों का भरोसा बढ़ा है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सिंगापुर की ज्यादा से ज्यादा छोटी और मध्यम दर्जे की कंपनियां भारत में अपना वेंचर शुरू करने की दिशा में काम करेंगी. मोदी सरकार कारोबार सुगमता के लिए और ठोस कदम उठाती है तो यहां एफडीआई में बड़ा उछाल आ सकता है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की जीत के बाद सिंगापुर के निवेशक काफी खुश हैं तथा भारत में निवेश को लेकर उत्साहित हैं.

Share This Post