पूरे यूरोप में कोरोना बनी महामारी. इटली, स्पेन में लगातार मौतें. लगभग सभी मरने वालों में एक चीज खास - Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar -

Breaking News:

पूरे यूरोप में कोरोना बनी महामारी. इटली, स्पेन में लगातार मौतें. लगभग सभी मरने वालों में एक चीज खास


दुनिया भर में चिंता और घोर संकट के रुप में फैलता जा रहा कोरोना अब यूरोप में महामारी का रूप ले रहा है. न सिर्फ इटली बल्कि यूरोप के कई अन्य देश भी अब इसकी चपेट में बुरी तरह से आ चुके हैं. स्पेन के भी हालात बदतर बताये जा रहे हैं और अमेरिकी महाद्वीप में भी इसके संक्रमित रोगी मिलने लगे हैं.  ऐसे में कभी कथित एडवांस कहे जाने वाले पश्चिम देशो के नागरिको को अपने स्वास्थ्य संस्थाओं पर अविश्वास भी होता जा रहा है और लोग भारतीय पद्धति की तरफ बढ़ रहे हैं.

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने गुरुवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर चेतावनी दी है। कोरोना वायरस के कारण स्पेन में अब तक 767 लोगों की मौत हो चुकी है। दुनियाभर में 9 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है वहीं, दो लाख लोग संक्रमित हैं। इटली में 24 घंटों में 475 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका के दो सांसद कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चीन में पहली बार कोई घरेलू मामला सामने नहीं आया है लेकिन विदेशों से ‘आयातित’ संक्रमण के मामलों में तेजी दर्ज की गई।

इटली में हुई तमाम मौतों में एक बार ये ख़ास निकल कर सामने आ रही है कि मरने वालों में ज्यादातर और लगभग ९९ प्रतिशत पहले किसी ने किसी बीमारी से ग्रसित रहे हैं. अर्थात उनकी मौतों का प्रतिशत ९९ है जिनको पहले कोई न कोई बीमारी रही है. इटली में तो अब पार्को में घूमने तक पर रोक लगा दी गई है.   इटली में फंसे भारतीय नागरिकों का दूसरा समूह इसी सप्ताह एयरलिफ्ट किया जाएगा। विदेश मंत्रालय के अपर सचिव डी. रवि ने कहा, 380 भारतीयों के सैंपल लाए गए थे। इनमें केवल 4 पॉजिटिव हैं। बाकी को वापस लाने की तैयारी की जा रही है।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share