Breaking News:

विजय माल्या का ‘बैड टाइम’ शुरू, भगोड़ें माल्या को ऐसे भारत लाएगी सरकार

लंदन : मंगलवार शाम अचानक लंदन में विजय माल्या की गिरफ्तारी की खबर आई और थोड़ी देर बाद जमानत की भी खबर आ गई। बेल मिलने के बाद माल्या ने भारतीय मीडिया पर निशाना साधा। भारतीय मीडिया पर निशाना साधते हुए माल्य ने कहा कि मीडिया हर बता को कैस सनसनीखेज बता कर बढ़ा चढ़ा कर पेश करती है।

माल्या को भले ही लंदन की अदालत से गिरफ्तारी के कुछ ही घंटे बाद सशर्त जमानत मिल गई हो, लेकिन इतना तो तय है कि उनकी आजादी और शानो-शौकत के दिन अब लद गए हैं। बता दें कि 2 मार्च, 2016 को भारत से डिप्लोमेटिक पासपोर्ट पर भागने के बाद से ही माल्या लंदन रह रहा हैं।उसकी गिरफ्तारी ललित मोदी जैसे दूसरे भारतीय भगोड़ों के लिए खतरे की घंटी है।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, मोदी सरकार ने माल्या की गिरफ्तारी के लिए ब्रिटिश सरकार से न सिर्फ अधिकारी स्तर पर बल्कि ट्रैक 2 डिप्लोमेसी का भी इस्तेमाल किया। वहीं, सरकार की ओर से कहा गया है कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा और अभी प्रक्रिया तो पूरी होने दीजिए। मुश्किल है लेकिन संभव है।

गौरतलब है कि माल्या पर 17 भारतीय बैंकों का 9000 करोड़ रुपये का कर्ज न चुकाने का आरोप है। भारत में माल्या को ‘विल्फ़ुल डिफ़ॉल्टर’ घोषित किया गया है और ऐसे आरोप भी लगे हैं कि उन्होंने गिरफ़्तारी से बचने के लिए पिछले साल दो मार्च को देश छोड़ा था।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW